खेल

कोलेबो : श्रीलंका के गुणातिल्का क्रिकेट के सभी प्रारुपो से निलंबित

कोलंबो : श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में बल्लेबाज दानुष्का गुणातिल्का को क्रिकेट के सभी प्रारुपो से रविवार को निलंबित कर दिया। वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड ने गुणातिल्का के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी टेस्ट मैच के फीस को भी रोक दिया है।

यहां भी क्लिक करें  – https://www.youtube.com/watch?v=CMBRmKidmy8&t=15s

बोर्ड ने कहा कि मैच समाप्त होने के तुरंत बाद गुणातिल्का पर यह निलंबन लागू होगा। एसएलसी ने कहा, टीम प्रबंधन ने बताया कि खिलाड़ी ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है। इसके बाद प्रारंभिक जांच के बाद खिलाड़ी को निलंबित करने का निर्णय बोर्ड द्वारा लिया गया।

2 ) नईदिल्ली : खेलो इंडिया के तहत 734 खिलाडिय़ों को मिलेगी स्कॉलरशिप

नयी दिल्ली :  खेलों और खिलाडिय़ों को बढ़ावा देने की सरकार की महत्वाकांक्षी योजना खेलो इंडिया के तहत 18 खेलों से 734 खिलाडिय़ों का चयन किया गया है जिन्हें स्कॉलरशिप दी जायेगी। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने खेलो इंडिया स्कूल गेम्स की सफलता के बाद खेलों के विकास को प्राथमिकता देते हुए एक बड़ा फैसला किया है और खेलो इंडिया प्रतिभा विकास कार्यक्रम के तहत 734 खिलाडिय़ों का शॉर्टलिस्ट किया है, जिन्हें स्कॉलरशिप दी जाएगी।

18 खेलों से 734 खिलाडिय़ों का चयन किया गया

इसमें 385 लडक़े और 349 लड़कियां शामिल हैं। इन 734 खिलाडिय़ों में सबसे ज्यादा हॉकी से 100 खिलाड़ी हैं जबकि निशानेबाजी से 85 और कुश्ती से 65 खिलाड़ी हैं। मुक्केबाजी से 66, तीरंदाजी से 59, टेबल टेनिस से 57, बास्केटबॉल से 40, एथलेटिक्स से 34, तैराकी से 39, वॉलीबॉल से 35, भारोत्तोलन से 27, तलवारबाजी से 24, फुटबॉल से 21, जूडो से 22, बैडमिंटन से 16, जिम्नास्टिक्स से 15, कबड्डी से 16 और रोइंग से 13 खिलाडिय़ों को स्कॉलरशिप के लिए चुना गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button