Uncategorizedछत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर: एक घंटे की देरी से चलता है यहां पासपोर्ट ऑफिस !

रायपुर:  देश के प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी जहां सरकारी दफ्तरों में टाइमिंग को लेकर चिंतित रहते हैं, वे कई मौकों पर वे सरकारी कर्मचारियों को इस बारे में हिदायत भी देते रहे हैं,  लेकिन इसके उलट अगर बात छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के डीडीयू नगर स्थित पासपोर्ट ऑफिस की करें, तो यहां का पासपोर्ट ऑफिस करीब एक घंटे की देरी से चल रहा है.

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल दिल्ली रवाना

सुबह 9:30 है खुलने का समय

पासपोर्ट ऑफिस के खुलने जहां पूरे देश में  सुबह 9 बजकर 30 मिनट है, लेकिन शायद रायपुर में पासपोर्ट कर्मचारियों ने अपना वक्त, खुद की सुविधा मुताबिक तय कर रखा है, जहां वे सुबह साढ़े दस बजे के बाद ही ऑफिस पहुंचते हैं, यानि कि आम लोगों का काम करीब एक घंटे बाद ही होना शुरू होता है ।

passport office raipur

रजिस्टर भी नहीं होता मेनटेन ?

4rtheyenews ने जब टाइमिंग के बारे  में जानने की कोशिश की तो हम हैरान रह गए, यहां पासपोर्ट ऑफिस में रजिस्टर तो है, लेकिन उसमें किसी भी कर्मचारी और अधिकारी के आने जाने का वक्त दर्ज नहीं है, मसलन कौन कर्मचारी किस वक्त ऑफिस में आता है, किस वक्त वो निकल जाता है, इसके बारे में हमें कोई जानकारी नहीं मिली, लेकिन हमने जब पासपोर्ट ऑफिस से जुड़े कुछ लोगों से पता किया, तो पता चला कि इस ऑफिस में कौन कब आता है, और कब जाता है, इसके बारे में खुद पासपोर्ट विभाग के अधिकारी भी नहीं बता सकते. मतलब ये हुआ कि ऑफिस में कहीं पर भी कर्मचारियों के आने जाने का वक्त दर्ज नहीं किया जा रहा है ।

raipur passport office

ऑफिस बंद कर देर तक रुकते हैं कर्मचारी

अभी हमारी हैरानियां कम नहीं हुईं, हमें नाम न छापने की शर्त पर पासपोर्ट ऑफिस की गतिविधियों पर पास से नजर रखने वाले एक शख्स ने बताया, कि ऑफिस में कर्मचारी देर से आते हैं, और शाम साढ़े पांच बजे के बाद ऑफिस बंद कर, देर शाम तक अंदर ही रुकते हैं, इसके बाद देर शाम तक ऑफिस के अंदर क्या चलता है, इसकी जानकारी किसी को नहीं ।

5 साल से एक ही जगह पदस्थ हैं सीपी यादव

जानकारी की तो पता चला कि, पासपोर्ट अधिकारी सीपी यादव, करीब पांच साल से इसी ऑफिस में पदस्थ है, हालांकि इस बार उनके ट्रांसफर की अटकलें भी लगाई जा रही हैं ।

अधिकारी से नहीं हो सका संपर्क

हमने इस बारे में जानने के लिए पासपोर्ट अधिकारी सीपी यादव को भी फोन किया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका ।

 

 

ये वीडियो देखना बिलकुल न भूलें ।

https://www.youtube.com/watch?v=xQgpSkcqoV4

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button