विदेश

तू है वही दिल ने जिसे अपना कहा

पेइचिंग , प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग मिले तो माहौल पूरा फिल्मी हो गया. जी हां सही सुना आपने. पीएम मोदी के स्वागत में बॉलीवुड का मशहुर गाना बजाया गया. 1980 के दशक में आई हिन्दी फिल्म ये वादा रहा का मशहूर गाना…. तू तू है वही दिल ने जिसे अपना कहा…तू है जहां मैं हूं वहां बजाता गया. चीनी कलाकारों की ओर से बजी इस गाने की धुन को शी चिनपिंग और पीएम मोदी बेहद ध्यान से सुनते नजर आए.
मोदी ने बजाया घंटा
इससे पहले शुक्रवार को वुहान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की मुलाकात हुई थी. मुलाकात के दौरान हुबेई म्यूजियम में रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति के साथ पीएम मोदी का स्वागत किया गया. इस दौरान पीएम मोदी ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान घंटा बजाया, पीएम मोदी के बाद चीन के राष्ट्रपति शी चिनपिंग ने भी घंटा बजाया.
मोदी ने शी-जिनपिंग को गिफ्ट में दी पेंटिंग
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को एक प्रसिद्ध चीनी चित्रकार की दो पेंटिंग्स भेंट कीं. पेंटिंग में एक घोड़ा और घास पर गौरैया नजर आ रहे हैं. अधिकारियों ने बताया कि चित्रकार शू ने विश्वभारती में ठहरने के दौरान ये पेंटिंग बनाई थीं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button