छत्तीसगढ़कांकेर

मुख्यमंत्री ने किया बेरोजगारी भत्ता के दूसरी किस्त की राशि जारी

 कांकेर | मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज राज्य के 01 लाख 05 हजार 395 युवाओं के खातें में बेराजगारी भत्ता की राशि 32 करोड़ 38 लाख रूपये जारी किये। इस योजना से कांकेर जिले के 4590 युवा हितग्राही भी लाभान्वित हुए है, उनके खाते में 2500-2500 रूपये की राशि जारी की गई।
           मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कांकेर जिले के हितग्राहियों से बात की। ग्राम सिंगारभाट निवासी कुमारी रेणुका साहू ने बेरोजगारी प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि इससे उन्हें स्वयं के खर्च चलाने में मदद मिल रही है। उनके पिताजी का देहांत हो चुका है, माताजी चाय की छोटी सी दुकान चलाकर परिवार का भरण-पोषण कर रही हैं। उन्होंने कहा कि वह लाइवलीहुड कॉलेज कांकेर में सिक्युरिटी गार्ड का प्रशिक्षण प्राप्त कर रही है। प्रशिक्षण पश्चात् रोजगार से जुड़कर अपनी मां का सहारा बनेगी।
               नरहरपुर विकासखण्ड के ग्राम कुरालढेमली के विवेक कुमार मरकाम और ग्राम भर्रीटोला विकासखण्ड चारामा के लोकमणि कुंजाम ने भी मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को बेरोजगारी भत्ता प्रदान करने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि इससे उन्हें बड़ी मदद मिली है। वर्तमान में लाइवलीहुड कॉलेज गोविन्दपुर में सिक्युरिटी गार्ड का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। प्रशिक्षण पश्चात् रोजगार से जुड़कर आत्मनिर्भर बनेंगे। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उल्लेखनीय है कि जिले में बेरोजगारी भत्ता प्राप्त करने वाले युवाओं को कौशल विकास का प्रशिक्षण प्रारंभ कर दिया गया है। सिक्युरिटी गार्ड के लिए 60 युवा लाइवलीहुड कॉलेज कांकेर एवं कौशल विकास केन्द्र भानुप्रतापपुर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। इसके अलावा 60 युवाओं को डाटा एन्ट्री ऑपरेटर का प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। बेरोजगारी भत्ता वितरण के वर्चुअल कार्यक्रम में विधायक भानुप्रतापपुर श्रीमती सावित्री मनोज मंडावी, जिला पंचायत के अध्यक्ष श्री हेमंत धु्रव, कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला, संयुक्त कलेक्टर     जी.एस. नाग तथा रोजगार अधिकारी बी.आर. ठाकुर भी मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button