छत्तीसगढ़रायपुर

अमन कुमार सिंह के खिलाफ जांच का आदेश

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के प्रमुख सचिव रहे अमन कुमार सिंह के खिलाफ पीएमओ में शिकायत दर्ज कराई गई है. शिकायत के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से राज्य शासन को उचित कार्रवाई करने के लिए पत्र भेजा गया है. सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को ही राज्य सरकार को इस आशय का पत्र मिला है. दिल्ली स्थित द्वारका की रहने वाली विजया मिश्रा ने ईमेल के जरिए 4 जनवरी 2019 को प्रधानमंत्री कार्यालय में अमन कुमार सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

शिकायत में दस्तावेजी प्रमाण के आधार पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं. साथ ही जांच की मांग भी की गई है. शिकायतकर्ता मिश्रा ने पूर्व गृहमंत्री और बीजेपी विधायक ननकीराम कंवर के उन पत्रों का भी संदर्भ दिया है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री से भ्रष्टाचार से जुड़े आरोपों के तहत अमन कुमार सिंह के खिलाफ जांच की मांग की गई थी.

शिकायत में विजया मिश्रा ने कहा है कि आईआरएस से वीआरएस लेने के बाद अमन कुमार सिंह ने  संविदा नियुक्ति के दौरान यह तथ्य छिपाया था कि उनके खिलाफ किसी भी तरह की जांच पेंडिंग नहीं है, जबकि छत्तीसगढ़ में डेपुटेशन से पहले 2001-2002 में कस्टम एंड सेंट्रल एक्साइज डिपार्टमेंट में बंगलुरू में डिप्टी कमिश्नर रहते हुए उनके खिलाफ भ्रष्टाचार से जुड़े एक मामले में जांच की गई थी. भ्रष्टाचार की शिकायत के बाद उन्हें सीबीआई जांच से गुजरना पड़ा था.

https://www.youtube.com/watch?v=r5HjiKEAHYU

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button