कोरबाकोरियागरियाबंदछत्तीसगढ़देशरायपुर

Headlines 8 june: राजधानी रायपुर हुई कोरोना संक्रमित, सुबह की सुर्खियां पढ़िए

1. राजधानी में फटा कोरोना बम, 76 में से 35 रायपुर में मिले नए केस

Headlines 8 june: रविवार को देर रात तक प्रदेश में 76 नए संक्रमितों की पहचान हुई. 7 मरीजों के ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है. अब प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 803 हो गई है. जबकि कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 1073 हो गया है. जिसमें कि 266 मरीज पूरी तरह से ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं. जबकि प्रदेश में कोरोना से मौत का बढ़कर 4 हो गया है. रविवार को जो 76 मरीज चिन्हित किये गए उनमें राजधानी रायपुर से 35, दुर्ग से 13, कोरबा से 09, बलरामपुर से 05, कवर्धा व महासमुंद से 04-04, बलौदाबाजार से 03, जांजगीर से 02, राजनांदगांव से 01, मरीज मिले. इन सभी मरीजों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है.

2. कोरबा:  16 साल के कोरोना संदिग्ध की मौत

कोरबा  शहर में कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच दो लोगों की जान चली गई। जिला अस्पताल में एक 16 साल के किशोर और बाल्को प्लांट के कर्मचारी युवक की मौत हो गई। युवक को लकवे की वजह से अस्पताल लाया गया था। नाबालिग को अस्पताल के कोरोना आईसोलेशन सेक्शन में रखा गया था। मृतक की एम्स रायपुर से रिपोर्ट आने में दो से तीन दिन का वक्त लग सकता है, तबतक उसका शव अस्पताल में ही रहेगा.

Headlines 8 june: 3. क्वारंटाइऩ सेंटर में खुदकुशी

सरकार कह रही है छत्तीसगढ़ के क्वारंटाइऩ सेंटर्स में व्यवस्था घर जैसी है, सीएम यहां ठहरे लोगों से बात भी करते हैं, लेकिन क्वारेंटाइन सेंटर्स से हादसों और अव्यवस्थाओं की खबरें भी लगातार आ रही है । गरियाबंद जिले के क्वारेंटाइन सेंटर में ठहरे एक युवा प्रवासी श्रमिक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर कर ली, वह 31 मई को तेलंगाना से लौटा था। मृतक की उम्र 20 साल बताई जा रही है.

4. बीरगांव में क्वारैंटाइन से लौटे कोरोना संदिग्ध की मौत

रायपुर शहर के बीरगांव इलाके में  शनिवार की रात एक कोरोना संदिग्ध की मौत हो चुकी है। उसमें कोरोना के लक्षण थे हालांकि अब तक रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया। मृतक क्वारैंटाइन की अवधि पूरी करने के बाद वह घर गया था। शहीद नगर निवासी 46 साल का यह शख्स होम आइसोलेशन में था ।

5. कंटेनमेंट जोन में पुलिस की पिटाई की वीडियो वायरल

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस बेहद सख्ती दिखा रही है, बीरगांव का लगभग पूरा एरिया कंटेनमेंट जोन घोषित है। किसी को भी सड़क पर आने की अनुमति नहीं है। इसी बीच रविवार की सुबह सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ। बताया गया कि उरला थाने के प्रभारी नितिन उपाध्याय लोगों को पीटते दिख रहे हैं।

Headlines 8 june 6. रायपुर में  50 से ज्यादा कंटेंमेंट जोन

रायपुर में अबतक 50 से भी ज्यादा कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं, जिसमें मोवा, सड्डू कैपिटल सिटी, राजवाड़ा सिटी, विज्ञान केंद्र, देवेंद्र नगर, बिरगांव के रावाभाटा, इतवारी बाजार का मुख्य इलाका सील है । शहीद नगर, कबीर नगर,  सुंगेरा, धरसींवा, खपराभट्टी, अभनपुर आरंग के अरिहंत कॉलोनी शीतला पारा,  फाफाडीह, सेक्टर 5 देवेंद्र नगर, दोंदेखुर्द, देवपुरी, न्यू राजेंद्र नगर, गुढ़ियारी, रामसागर पारा, दमानी कॉलोनी,  किसान पारा को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया गया है।

7. शिक्षा विभाग में बड़ी ‘सर्जरी’

छत्तीसगढ़ शासन ने शिक्षा विभाग में बड़ी सर्जरी की है। शिक्षा विभाग में 494 शिक्षकों का ट्रांसफर आदेश जारी किया है । इन शिक्षकों में व्याख्याता, व्याख्याता (LB), प्रधान पाठक, शिक्षक और सहायक शिक्षक शामिल हैं । जारी आदेश में 15 दिन के भीतर जॉइनिंग देनी होगी। ऐसा नहीं करने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी गई है । ट्रांसफर शिक्षकों की लिस्ट देखना चाहते हैं तो इस वीडियो के डिस्क्रिप्शन बॉक्स में उसकी लिंक आपको मिल जाएगी.

8. भगवा मास्क में भाजपा के अध्यक्ष

मोदी सरकार के एक साल पूरे होने पर भाजपा के राष्ट्रीय अभियान को छत्तीसगढ़ में शुरू किया गया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय ने रविवार को राजधानी रायपुर स्थित शंकर नगर की एक कॉलोनी में आम लोगों से मुलाकात की। भगवा मास्क लगाए प्रदेश अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिखे पत्र, केंद्र सरकार की उपलब्धियों, और कोविड से बचाव की जानकारी लिखे पर्चे भी बांटे।

Headlines 8 june: 9. नियमों का मखौल उड़ाया – कांग्रेस

इधर कांग्रेस को भाजवा का भगवा मास्क और अभियान दोनो ही रास नहीं आए, कांग्रेस ने कहा कि निष्क्रिय पड़ी भाजपा की झूठी सक्रियता दिखाने के लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सोशल डिस्टेंसिग और कोविड19 से बचाव के नियमों का मखौल उड़ा रहे हैं। इस दौरान लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन हुआ है। लोगों के स्वास्थ्य को भी खतरे में डाला गया।

10..  निसर्ग का असर, राजधानी में बारिश

रविवार की दोपहर अचानक छाए बादलों की वजह से मौसम का मिजाज बदल गया। सूरज के सामने काले बादल घिर आए और शहर में बारिश हुई। हल्की बारिश के साथ आई तेज हवाओं की वजह से बारिश ज्यादा देर तक नहीं हुई। करीब 20 मिनट की बारिश ने शहर को भिगाया और तापमान में ठंडक महसूस की गई। मौसम विभाग के मुताबिक यह निसर्ग तूफान का असर है।

11. आज से खुलेंगे धार्मिक स्थान

आज यानि सोमवार को जरूरी सावधानियों के साथ धार्मिक स्थल खुल जाएंगे। यहां आने-जाने वालों को सभी नियमों का पालन करना होगा। धार्मिक स्थलों को खोलने से तैयारी पहले से ही शुरू कर दी गई है। शनिवार को सभी जगहों में सफाई का काम पूरा किया गया। रविवार को धार्मिक स्थानों को सेनिटाइज किया गया. इन सभी जगहों में किसी को भी बिना मास्क प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

12. बलात्कार के आरोपी कलेक्टर फरार

बलात्कार के आरोपी कलेक्टर अब फरार हो गए हैं, दरअसल आरोपी कलेक्टर की तलाश में पुलिस की एक टीम एसपी ने गठित की है. पुलिस की टीम ने जेपी पाठक को गिरफ्तार करने रायपुर सहित तीन ठिकानों पर दबिश दी लेकिन वे कहीं नहीं मिले. पुलिस उनके आवासों में नोटिस चस्पा कर लौट गई है. वहीं पीड़िता द्वारा राज्यपाल से गुहार लगाने के बाद पुलिस ने उसको सुरक्षा मुहैया करा दी है.

आपको ये जानकारी या खबर अच्छी लगे, तो इसे सिर्फ अपने तक मत रखिये, सोचिए मत शेयर कीजिये

CG corona Updateऔर MP Corona Updateदेश में Covid19का ताजा अंकड़ा देखने के लिए यहां क्लिक करें

Nationalन्यूज  Chhattisgarh और Madhyapradesh से जुड़ी  Hindi News से अपडेट रहने के लिए Facebookपर Like करें, Twitterपर Follow करें  और Youtube पर  subscribeकरें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button