छत्तीसगढ़रायपुर

कायाकल्प कार्यक्रम के तहत् जिले के हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर, उप स्वास्थ्य केंद्र खजुरी को प्रदेश भर में मिला प्रथम स्थान

बलरामपुर | कायाकल्प योजना वर्ष 2022-23 के अंतर्गत 13 अप्रैल को मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री टी. एस. सिंहदेव की उपस्थिति में पुरस्कार समारोह रायपुर में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर, उप स्वास्थ्य केंद्र खजूरी को प्रदेश भर में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है।

    मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बलरामपुर डॉ. बसंत सिंह ने जानकारी दी है कि कायाकल्प योजना के तहत स्वास्थ्य संस्थाओं को बेहतर बनाने के सभी प्रयास किये जा रहे हैं। कायाकल्प योजना के तहत स्वास्थ्य विभाग तथा सहयोगी संस्थाओं के वरिष्ठ अधिकारिओं की ओर से स्वास्थ्य संस्थाओं में उपलब्ध करायी जा रही सुविधाओं के आधार पर अंक प्रदान किये जाते हैं। इस क्रम में जिले के हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर उप स्वास्थ्य केंद्र खजुरी को पूरे छत्तीसगढ़ में पहला स्थान प्राप्त करने पर मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री द्वारा कायाकल्प अवार्ड से सम्मानित किया गया।

    इस अवसर पर डॉ. सिंह ने बताया कि कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. के कुशल नेतृत्व में जिले में स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर कार्य किये जा रहे हैं। उन्होंने उप स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर पूरे छत्तीसगढ़ में पहले स्थान आने पर सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं है।

    डॉ. सिंह ने कहा कि उप स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर मिला यह सम्मान निश्चित तौर पर हमें और बेहतर कार्य करने को प्रेरित करेगा। उन्होंने जानकारी दी कि जिले के सभी स्वास्थ्य केन्द्रों को सभी आवश्यक सेवाओं व सुविधाओं से सुसज्जित किया जा रहा है, स्वास्थ्य विभाग की यह कोशिश है कि मरीजों को तुरंत जरुरी सुविधा मुहैया करायी जा सके। उन्होंने कहा कि जिले में स्वास्थ्य सेवाओं में विस्तार और आधारभूत सरंचनाओं के सुदृढ़ीकरण के कारण मरीजों का विश्वास स्वास्थ्य विभाग में बढ़ा है। इसमें कायाकल्प कार्यक्रम की अहम् भूमिका है। इसके अलावा जिला कार्यक्रम प्रबंधक श्री राजीव रंजन मिश्रा ने बताया कि जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रनहत को भी सराहना पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button