छत्तीसगढ़रायपुर

दो नए लायन्स क्लबों का शुभारंभ ऐतिहासिक उपलब्धि,वृद्धजन सेवा क्लब प्रोजेक्ट की घोषणा

रायपुर। लायन्स क्लब रायपुर ने एक इतिहास रचते हुए रविवार को दो नए प्रायोजित क्लबों लायन्स क्लब रायपुर समर्पण और लायन्स क्लब रायपुर ऊर्जा का शुभारंभ किया। इन दोनों क्लबों के 39 व 29 सदस्यों के साथ लायन्स क्लब रायपुर के 2 नए सदस्यों (कुल 70) को लायनवाद के मूल सिद्धांतों के पालन की एक गरिमामय भव्य कार्यक्रम में शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं शपथ ग्रहण अधिकारी लायनवाद के सर्वोच्च सम्मान ‘‘एम्बेसडर ऑफ गुडविल’’ से विभूषित पीएमजेएफ लायन शैलेश अग्रवाल वाइस डि. गवर्नर द्वितीय थे। उन्होंने दोनों नए क्लबों के चार्टर अध्यक्षों लायन डॉ. संगीता नेरल एवं लायन सीए कृष्णकांत राठी सहित क्लबों के अन्य पदाधिकारियों कोे उनके कर्तव्यों एवं जिम्मेदारियों की शपथ दिलाई।
लायन्स क्लब रायपुर के अध्यक्ष लायन डॉ. अरविन्द नेरल ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लायन्स डि. 3233 सी के इतिहास में पहली बार 70 नए सदस्यों के साथ दो नए लायन्स क्लबों को उनका क्लब प्रायोजित कर रहा है। उन्होंने कहा कि गांधी सेवा सप्ताह के अन्तर्गत 1 से 8 अक्टूबर तक 15 अलग-अलग गतिविधियों में लगभग 270 लाख रुपए के सेवा कार्य किए या प्रारंभ किए जा रहे हैं। कार्यक्रम में लायन एसपी रामेटकर को उनकी अतुलनीय दानशीलता और सामाजिक सरोकार की गतिविधियों के लिए सम्मानित किया गया। लायन धरम भंसाली एवं लायन विमला भंसाली को उनके प्रशंसनीय कार्यों के लिए और सर्व लायन सौरभ विरानी, प्रितेश पटेल, कुणाल गांधी व करन गांधी को रक्तदान के लिए उल्लेखित किया गया।
मुख्य अतिथि लायन शैलेश अग्रवाल ने नए सदस्यों से साइट फर्स्ट, भूख, पर्यावरण, मधुमेह और शिक्षा जैसे क्षेत्रों में सेवा गतिविधियों के लिए आव्हान किया। रीजन चेयनपर्सन लायन रिपूदमन पूसरी ने डिस्ट्रिक्ट और रीजन के आगामी कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी दी। पूर्व डि. गवर्नर लायन मनहर शाह ने लायन्स क्लब रायपुर के कार्यों की प्रशंसा करते हुये कहा कि दो-दो नए क्लबों को प्रायोजित करना बहुत बड़ी उपलब्धि है। चार्टर अध्यक्ष लायन डॉ. संगीता नेरल ने ‘प्यार बांटते चलो’ के आदर्श वाक्य के साथ ‘वृद्धजन सेवा’ क्लब प्रोजेक्ट की घोषणा की। लायन्स क्लब रायपुर ऊर्जा के चार्टर अध्यक्ष लायन कृष्णकांत राठी ने शैक्षणिक क्षेत्र में कार्य करने की मंशा जाहिर की। अंत में धन्यवाद ज्ञापन सचिव लायन पीके साहू ने दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button