छत्तीसगढ़बस्तर

जगदलपुर: BSNL आपको देगा मुफ्त वाई फाई !

जगदलपुर, भारत संचान निगम लिमिटेड समूचे बस्तर में मुफ्त की वाई फाई सेवा देने अपनी कोशिशों में जुट गया है वहीं वह बस्तर के दूरस्थ क्षेत्रों में अपना नेटवर्क फैलाने का भी कार्य कर रहा है। जिससे लोगों को दूरस्थ क्षेत्रों में भी नेटवर्क की उपलब्धता प्राप्त हो सके और उन स्थानों से भी  सूचनाओं का आदान-प्रदान हो सके।
जानकारी के अनुसार बीएसएनएल के सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि भविष्य में समूचे बस्तर में वाई फाई सेवा देने की कोशिशों के अंतर्गत मुफ्त में संभाग के 58 चुने गए केन्द्रों में मुक्त की वाई फाई सेवा बहाल कर दी गई है और आने वाले दिनों में कुछ और क्षेत्रों में भी यह सेवा बढ़ाई जाएगी। समूचे संभाग में बीएसएनएल अपनी पहुंच बढ़ाने इस समय जोरदार तैयारी कर रहा है। इसके अंतर्गत वह बस्तर के विभिन्न ग्रामीण व दूरस्थ क्षेत्रों जैसे कटेकल्याण, बारसूर, भोपालपटनम, मद्देड़, उसूर, सुकमा, कोंटा, ओरछा, नारायणपुर सहित अन्य ऐसे क्षेत्र जहां नेटवर्क ही उपलब्ध नहीं रहता है। उन स्थानों पर नए नए टावर तथा केबल बिछाकर वाई फाई की सुविधाओं के साथ अपना विस्तार कर रहा है।

फिलहाल चुनिंदा गांवों में मिलेगी सुविधा

बस्तर जैसे आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में बीएसएनएल की कोशिश है कि लोगों को प्राय: सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर मुफ्त में वाई फाई की सेवा प्रदान की जाए। अभी फिलहाल सीमित गति के साथ कुछ चुनिंदा ग्रामीण क्षेत्रों जैसे दंतेवाड़ा के शक्ति पीठ, किरंदुल शहर, बारसूर मंदिर, बीजापुर के जिला अस्पताल सहित कुछ स्थानों पर यह सेवा नि:शुल्क प्रदान की जा रही है। इस संबंध में बीएसएनएल के  सूत्रों ने बताया कि डाटा कंजेक्शन होने के कारण जब उपभोक्ता फ्री वाई फाई जोन में आएगा तो उसे तब कोई तकलीफ नहीं होगी। इसीलिए ऐसे क्षेत्रों में जहां लोगों की पहुंच संभव नहीं हो पाती है उन क्षेत्रों के पास स्थित मुक्त वाई फाई जोन में जाकर अपनी समस्या का निवारण कर सकते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button