मध्यप्रदेशइंदौरभोपाल

MP Headlines 29 December 2020 : 74 की उम्र में सन्यास की खबरों पर क्या बोले कमलनाथ, पढ़िये सुबह की सुर्खियां

1. 74 साल के कमलनाथ बोले, न एमपी से हिलूंगा, न रिटायरमेंट लूंगा

kamal

भोपाल : उपचुनाव में सिर्फ 9 सीटें मिलने पर मध्य प्रदेश की राजनीति छोड़कर दिल्ली जाने के BJP नेताओं के बयान पर कमलनाथ ने कहा- मैं मध्य प्रदेश से हिलूंगा तक नहीं।  लोकसभा चुनाव 2019 में कालेधन के लेनदेन की रिपोर्ट आने के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पहली बार इस मुद्दे पर खुलकर बात की ।

एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा सीबीडीटी, ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स बीजेपी के डिपार्टमेंट हैं, जिन्हें वे अपने दफ्तर से चलाते हैं।  राजनीति से संन्यास लेने की बात को भी उन्होंने सिरे से खारिज कर दिया। सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के BJP में भविष्य के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि वे BJP को कितना सेटिस्फाई कर पाते हैं, इस पर निर्भर करेगा, क्योंकि सिंधिया सेटिस्फेक्शन की राजनीति करते हैं।

2. न डीजे, न डिस्को, बिना आवाज 2021 का होगा आगाज

newww

इंदौर : दुनिया के लिए सबसे बुरा साल साबित हुआ 2020 अब जाने को हो,  2020 को अलविदा कहने के साथ ही नए साल का वेलकम करने के लिए बेताब नजर आ रहे हैं । हालांकि इस बार नए साल के जश्न में थोड़ी खलल जरूर पैदा होने वाली है, वह कोरोना के कारण। कोरोना के चलते इस बार प्रशासन ने कई आयोजनों पर रोक लगा रखा है।

जैसे पब, बार, रेस्टोरेंट में 50 फीसदी क्षमता के साथ ही नए साल का जश्न मनाया जा सकेगा। वहीं, गार्डन, किसी भी खुली जगह पर कोई आयोजन नहीं होगा। ना कहीं, डांस होगा, ना ही कोई बाहरी कलाकार अपनी अदा बिखेर पाएगा। सबसे बड़ी बात यह है कि कहीं पर भी एंट्री फीस वाली एंट्री नहीं होगी।

3. भोपाल में अब भी कोरोना रुला रहा है, शहर में 5068 एक्टिव केस

corona bed

भोपाल में संक्रमित मरीजों की संख्या 40 हजार 489 से बढ़कर 40 हजार 615 हो गई है। जबकि स्वस्थ हुए मरीजों का आंकड़ा 35 हजार 990 से बढ़कर 36 हजार 170 हो गया है। जबकि भोपाल में 5068 एक्टिव केस हैं। इसमें से 900 से ज्यादा मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है।

राजधानी में कोरोना संक्रमण को 9 महीने से ज्यादा हो गए हैं। यहां पर 22 मार्च को पहला संक्रमित मरीज मिला था। तब से संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। सोमवार को 126 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। जबकि 209 ठीक होकर घर चले गए। जबकि 4163 एक्टिव मरीजों का इलाज शहर के विभिन्न सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में चल रहा है।

4. नेता प्रतिपक्ष का पद छोड़ेंगे पर प्रदेश अध्यक्ष के पद पर बने रहेंगे कमलनाथ, पर आखिरी फैसला आलाकमान लेगा

kamalnath

भोपाल :  पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रदेशाध्यक्ष के साथ नेता प्रतिपक्ष के पद की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। अब खबरें हैं कि वे नेता प्रतिपक्ष का पद छोड़ेंगे । लेकिन वे प्रदेश अध्यक्ष का पद अपने पास रखेंगे । बताया जा रहा है कि कमलनाथ ने नेता प्रतिपक्ष का पद छोड़ने के बारे में राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को बता दिया है । अब फैसला दिल्ली को लेना है। इसके संकेत पहले भी मिले थे, लेकिन उप चुनाव के चलते यह फैसला नहीं हो पाया।

प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव तीन महीने के लिए टल गए हैं। इसलिए यह माना जा रहा है कि अब मार्च के महीने में ही यह चुनाव होंगे। प्रदेश अध्यक्ष की कमान उनके पास होने से चुनाव प्रचार की कमान भी नाथ के पास ही होगी। इसी दौरान विधानसभा का बजट सत्र होना है जिसकी अवधि लंबी होगी। इस वजह से नाथ नेता प्रतिपक्ष के रूप में पूरा समय सदन में नहीं दे पाएंगे।

5. कोरोना की वजह से पहली बार नए साल की शुरुआत में मुंबई, दिल्ली का हवाई सस्ता

airr

भोपाल: कोरोना काल के बीच नया साल शुरू होने वाला है, दिसंबर अंत और नए साल के शुरुआती दिनों में यह पहला मौका है, जबकि भोपाल से मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरू और हैदराबाद जैसी जगहों पर जाने के लिए किराया सबसे कम चल रहा है।

29 दिसंबर से नए साल में 4 जनवरी तक किराया कम बना हुआ है।  यह किराया 4 जनवरी के बाद के दिनों में भी ऐसा ही रह सकता है। कम किराया लगने का कारण फ्लाइट्स में सामान्य बुकिंग होना है, जबकि पिछले वर्षों में साल के अंत व जनवरी के पहले सप्ताह के दौरान खासी बुकिंग होती रहती थी। लेकिन इस बार लोग ज्यादातर अपने घर और शहर में ही नये साल का जश्न मनाने की तैयारी कर रहे हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button