खेल

IPL2024: बेहद उतार-चढ़ाव से भरा रहा है Shashank Singh के क्रिकेट करियर

खेल । एक ऐसा युवा, जिसने अपने क्रिकेट करियर में कई तरह के उतार चढ़ाव को देखा. 8 साल की उम्र से क्रिकेट खेला, लेकिन वो मुकाम नहीं मिला जो उसके साथ के दूसरे खिलाड़ियों को मिल गया । लेकिन कहते हैं, मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती । कुछ इसी तरह का काम किया है शशांक सिंह ने. जिसने गुजरात टाइटंस के जबड़े से जीत को खींचकर प्रीति जिंटा के चहरे पर मुस्कुराहट बिखेर दी. 36गढ़ के इस लाल की चर्चा आज पूरा देश कर रहा है.

शशांक सिंह का जन्म 21 नवम्बर 1991 को भिलाई में हुआ था. उनके पिता पुलिस विभाग में हैं, और उनकी मां सुनीता सिंह रिलायंस इन्फोकॉम में काम करती हैं. शशांक की एक बड़ी बहन श्रुतिका सिंह भी हैं, जो ओएनजीसी में काम करती हैं. शशांक और उनका परिवार 2008 में मुंबई चला गया था. वहां उन्होंने क्रिकेट की प्रैक्टिस शुरू की. शशांक ने एम कॉम की पढ़ाई की है. उन्हें 8 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलने का शौक था. तभी से क्रिकेटर बनने का निश्चय किया.

उनके जीवन में क्रिकेट खेलने की शुरुआत मुंबई में हुई, जहां उन्होंने विद्या पराड़कर क्रिकेट एकेडमी में क्रिकेट के गुण सीखने के लिए ज्वाइन किया. उनके कोच विद्या पराड़कर ने शशांक को क्रिकेट की ट्रेनिंग दी. लेकिन 4 अप्रेल को शशांक ने अपनी टीम पंजाब को, अपनी ही एक बड़ी गलती का एहसास भी करा दिया, दरअसल, द‍िसंबर 2023 में दुबई में आईपीएल 2024 के ल‍िए म‍िनी ऑक्शन हुआ. पंजाब किंग्स ने अनकैप्ड शशांक सिंह को 20 लाख रुपए में शाम‍िल किया.

लेक‍िन उसके बाद यह विवाद हुआ कि उन्हें प्रीत‍ि जिंटा की टीम ने गलती से खरीद लिया है. हालांकि बाद में यह सफाई आई कि ऐसा कुछ नहीं हैं. बहरहाल, यह वही शशांक सिंह हैं, ज‍िन्हें तब पंजाब किंग्स की टीम ने कथ‍ित तौर पर कहा था, कि उन्होंने गलती से खरीदा था. कुल मिलाकर शशांक को ऑक्शन में खरीदकर एक तरह बेइज्जत किया गया था, अब उन्हीं शशांक ने पंजाब की लाज बचायी है. वैसे आप शशांक के बारे में क्या कहेंगे, अपनी राय भी जरूर कमेंट करें ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button