विदेश

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के गृहमंत्री की हत्या के प्रयास की जांच के लिए टीम गठित

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की प्रांतीय सरकार ने रविवार को देश के गृहमंत्री अहसान इकबाल की हत्या के प्रयास मामले की जांच के लिए जांच टीम का गठन किया है। आधिकारिक बयान के मुताबिक, पंजाब सरकार ने पांच सदस्यीय संयुक्त जांच टीम (जेआईटी) का गठन किया है, जिसमें पुलिस विभाग और खुफिया एजेंसियों के सदस्य शामिल हैं और यह टीम हमले की जांच करेगी।गौरतलब है कि देश के गृहमंत्री अहसान इकबाल पर नारोवल में एक रैली के दौरान गोली चलाई गई,

हत्या के प्रयास मामले की जांच के लिए जांच टीम का गठन किया है।

जिसमें वह घायल हो गए थे। इकबाल को तुरंत पास के अस्पताल ले जाया गया और बाद में उन्हें लाहौर ले जाया गया, जहां उनकी दो सर्जरी हुई। डॉक्टर ने मीडिया को बताया कि गोली लगने से उनकी दाहिनी बाजू की दो हड्डियों फ्रैक्चर हो गई हैं। स्थानीय अधिकारी के मुताबिक, स्थानीय नागरिक ने रैली के दौरान गृहमंत्री के भाषण के खत्म होने के बाद उन पर गोली चला दी। हमलावर आबिद हुसैन (22) ने 10 से 12 मीटर की दूरी से गोली चलाई थी। पुलिस ने उसे तुरंत पकड़ लिया।

 2 ) न्यूयार्क : शारीरिक शोषण के आरोप के बाद न्यू यॉर्क के अटॉर्नी जनरल को देना पड़ा इस्तीफा

न्यूयॉर्क :  न्यू यॉर्क स्टेट अटॉर्नी जनरल एरिक स्केंडरमैन ने सोमवार को चार महिलाओं द्वारा शारीरिक उत्पीडऩ के आरोपों के बाद इस्तीफा दे दिया। इन महिलाओं ने एक स्थानीय मैगजीन को दिए इंटरव्यू में ये आरोप लगाए थे। इंटरव्यू छपने के 4 घंटे के बाद ही गवर्नर ऐंड्रयू कुओमो ने स्केंडरमैन का इस्तीफ मांग लिया।

चार महिलाओं द्वारा शारीरिक उत्पीडऩ के आरोपों के बाद इस्तीफा दे दिया

स्केंडरमैन ने एक बयान में कहा, पिछले कुछ घंटों में मेरे खिलाफ कई गंभीर आरोप लगे, जिनका मैं पुरजोर तरीके से खंडन करता हूं। उन्होंने कहा, हालांकि ये आरोप मेरे पेशेवर आचरण या दफ्तर के संचालन से संबंधित नहीं हैं, लेकिन इससे मेरे काम करने पर भी प्रभाव पड़ेगा। ऐसे में मैं अपने पद से इस्तीफा देता हूं।

आरोप मेरे पेशेवर आचरण या दफ्तर के संचालन से संबंधित नहीं हैं

इनमें से दो महिलाओं ने बताया कि स्केंडरमैन से संबंधों के दौरान कई बार उन्होंने शारीरिक उत्पीडऩ किया। हालांकि इनमें से किसी भी महिला ने पुलिस में इस मामले की शिकायत नहीं की। लेकिन उन्हें इसके बाद डॉक्टर की मदद लेनी पड़ी थी और दोनों महिलाओं ने करीबी लोगों को इस बारे में बताया था। तीसरी महिला ने भी इन दोनों महिलाओं को अपनी आप बीती बताई, लेकिन खुले तौर पर आगे आने से इनकार कर दिया। चौथी महिला ने बताया कि जब उसने स्केंडरमैन की बात मानने से इनकार कर दिया तो स्केंडरमैन ने उसे थप्पड़ मारा था, हालांकि इस महिला ने भी खुद की पहचान जाहिर करने से इनकार कर दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button