छत्तीसगढ़बस्तर

जगदलपुर: कांग्रेस की संकल्प यात्रा में हिस्सा लेने झीरमघाटी पहुंचे कांग्रेसी नेता

रायपुर-जगदलपुर,  झीरमघाटी की 5वीं बरसी के साथ ही कांग्रेस की संकल्प यात्रा आज से प्रारंभ हो गई है। यात्रा के पूर्व कांग्रेस नेताओं ने मां दंतेश्वरी की पूजा-अर्चना की और इसके बाद फरसगांव पहुंचकर शहीद स्व. महेन्द्र कर्मा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद कांग्रेस के सभी नेता झीरमघाटी के लिए रवाना हो गए.

पिछली खबर भी पढ़ें – जगदलपुर : नक्सली धमकी से भयभीत 17 लोग गांव छोड़ पुलिस की शरण में पहुंचे

कमान नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के हाथ

यात्रा की कमान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव संभाल रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया और अन्य नेताओं को एक गाड़ी में बिठाकर टीएस सिंहदेव ने खुद ड्राइविंग की। इस संकल्प यात्रा में पीसीसी चीफ भूपेश बघेल, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव अरूण उरांव सहित अन्य नेतागण शामिल हैं.

शहीद जवानों की खबर भी पढ़ें – जगदलपुर: नक्सली विस्फोट में 6 जवान शहीद, 1 घायल, नक्सलियों ने हथियार भी लूटे

ये बेहद संवेदनशील इलाका, सुरक्षा व्यावस्था एक चुनौती

इधर कांग्रेस के संकल्प यात्रा को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए जाने की बात कही है। बताया गया कि कांग्रेस के इस संकल्प यात्रा में सीआरपीएफ की 8, डीआरजी की 4 कंपनियों के अलावा एसटीएफ के 2 ट्रूप के साथ ही 5 डीएसपी, एक पुलिस अधीक्षक तैनात किए गए हैं। इधर आज से ही नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के साथ ही 6 राज्यों में बंद का ऐलान किया है। कांग्रेसजनों का काफिला जिन इलाकों में है, वह इलाके भी बेहद संवेदनशील है। ऐसे में सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी सावधानी बरत रहा है ।

छॉलीवुड के सुपरस्टार ने की जोगी की तारीफ – देखें वीडियो

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button