रायपुर : केंद्रीय जेल परिसर से मोबाईल पार

रायपुर : केंद्रीय जेल परिसर के मुलाकात कक्ष से अज्ञात चोर ने मोबाईल पार कर दिया। प्रार्थी की शिकायत पर गंज थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी नवदीप रंगारे पिता कृष्ण कुमार रंगारे 19 वर्ष गेलेक्सी आईलैण्ड सकरी विधान सभा का रहने वाला है।

बताया जाता है कि कल दोपहर प्रार्थी अपने चाचा से मुलाकात करने के लिए अपनी बहन त्रिशाला रंगारे के साथ केंद्रीय जेल आया था। जहां प्रार्थी ने मुलाकात कक्ष में बहन के कॉलेज बैग में अपनी मोबाईल को रखा था। जब प्रार्थी अपने चाचा से मुलाकात करने के बाद बैग को देखा तो उसमें मोबाईल नहीं था। चोरी हो गए मोबाईल की कीमत करीब 70 हजार रूपए के आसपास है। प्रार्थी की शिकायत पर गंज थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

2 ) रायपुर : बिना अनुमति के नल कनेक्शन लगाने वाला युवक के खिलाफ मामला दर्ज

रायपुर : अवैध रूप से नल लगाकर 5 लोगों से 25650 रूपए की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। प्रार्थी की शिकायत पर टिकरापारा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी जी.एस.क्षत्री पिता स्व. गुलाब सिंह क्षत्री 68 वर्ष जोन क्रमांक 6 में जोन कमिश्रर है।

प्रार्थी ने थाना में शिकायत किया आरोपी एस.के.कुरैशी नामक व्यक्ति ने नगर निगम से बिना अनुमति लिए हुए वार्ड क्रमांक 52 बृजनगर में अवैध रूप से 5 व्यक्तियों के पास नल का कनेक्शन लगा दिया। इसके एवज में आरोपियों ने उक्त व्यक्तियों से 25650 रूपए लेकर धोखाधड़ी किया। प्रार्थी की शिकायत पर टिकरापारा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

3 ) रायपुर : युवक पर चाकू से हमला, दो आरोपी गिरफ्तार

रायपुर : शराब पीने के लिए पैसे नहीं देने पर युवक पर चाकू से हमला करने का मामला प्रकाश में आया है। प्रार्थी की शिकायत पर आजाद चौक पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी मनीष सोनकर पिता नरेश सोनकर 28 वर्ष लाखेनगर महंतपारा का रहने वाला है। बताया जाता है कि प्रार्थी कल रात अपने दोस्त सोनू धनकर के साथ महंतपारा स्थित बसंत किराया भंडार के पास खड़ा था

तभी आरोपी बंटी लदेर उर्फ आकाश पिता बलदाऊ लदेर 21 वर्ष अपने दोस्त गोलू मंथानी पिता वासुदेव मंथानी 21 वर्ष के साथ प्रार्थी के पास आया और शराब पीने के लिए पैसा मांगा। प्रार्थी द्वारा पैसे नहीं देने पर आरोपियों ने प्रार्थी के साथी सोनू धनकर 21 वर्ष पर चाकू से हमला कर पेट व पीठ में चोट पहुंचाया। प्रार्थी की शिकायत पर आजाद चौक पुलिस ने आरोपियों को धारा 294,506,327,34 के तहत गिरफ्तार किया है।

4 ) रायपुर : महिला को दी धमकी, जुर्म दर्ज

रायपुर : लाखेनगर स्थित भारत ब्रदर्स के पास किराए की दुकान को खाली करने की बात पर युवक ने महिला़ से गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी। प्रार्थी की शिकायत पर पुरानी बस्ती पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थिया मंजू चंदानी पति भारत भूषण चंदानी 55 वर्ष लाखेनगर चौक के पास रहती है।

प्रार्थिया अपनी दुकान को आरोपी रमेश कुमार चंदवानी निवासी चंगोराभाठा को किराए पर दी थी। जिससे प्रार्थिया ने आरोपी से कहा कि अब दुकान को खाली कर दो। जिससे नाराजा आरोपी ने प्रार्थिया से गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी। प्रार्थिया की शिकायत पर पुरानी बस्ती पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 294,506 के तहत अपराध दर्ज किया है।

5 ) रायपुर : शराब पीने के लिए पैसे नहीं देने पर युवक से मारपीट

रायपुर : तेलीबांधा शमशान घाट के पास दो युवकों ने एक युवक से गाली-गलौज कर मारपीट किया। प्रार्थी की शिकायत पर तेलीबांधा पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी कलील रहमान पिता अब्दुल रहमान 22 वर्ष काशीराम नगर तेलीबांधा का रहने वाला है।

बताया जाता है कि कल रात प्रार्थी तेलीबांधा शमशान घाट गेट के पास से गुजर रहा था तभी आरोपी खेतन एवं नवीन प्रार्थी को रोका और शराब पीने के लिए पैसा मांगा। प्रार्थी द्वारा पैसे नहीं देने पर आरोपियों ने प्रार्थी से गाली-गलौज कर बेसबाल स्टीक से मारकर चोट पहुंचाया। प्रार्थी की शिकायत पर तेलीबांधा पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 294,506बी,327,34 के तहत अपराध दर्ज किया है।

6 ) भिलाई : फर्जी आईडी बनाकर छात्रा से छेडछाड, आरोपी गिरफ्तार

भिलाई : एक छात्रा को सोशल मीडिया में रायपुर के एक युवक द्वारा फर्जी आईडी बनाकर परेशान करने का मामला मोहननगर पुलिस थाना में दर्ज किया गया। शुक्रवार की शाम युवक छात्रा के कोचिंग सेंटर सेक्टर 10 के पास पहुंचकर दुव्र्यहार करने लगे तब छात्रा के सहपाठी युवक को पकडक़र पुलिस को सौंप दिया। पुलिस आरोपी युवक के खिलाफ भादंवि की धारा 419, 354घ, व 66 आईडी सेक्शन के तहत कार्रवाई कर पूछताछ कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार डेढ़ वर्ष पूर्व शंकर नगर रायपुर निवासी बाईस वर्षीय मुकेश तांडी सोशल मीडिया में लडक़ी के नाम पर फर्जी आईडी बनाया। दुर्ग की छात्रा के साथ पहले वह फेसबुक में मित्र की कर उसके साथ इंस्टाग्राम व वॉट्सअप से जुडकर संबंधों को प्रगाढ बनाए। छात्रा के अनुसार जब उसे महसूस हुआ कि सोशल मीडिया में जो लडक़ी के रुप में जुडा है वह धोखा दे रहा है। युवती जब उसे मिलने दुर्ग बुलाई तो युवक रेल्वे सटेशन में मिलने कहा।

छात्रा उक्त युवक से साफ शब्द में कह दी कि वह संबंधों को समाप्त करना चाहता है। छात्रा ने सोशल मीडिया सहित मोबाइल नंबर बदलकर सेक्टर 10 के रामा कोचिंग सेंटर में अध्ययन करने आने लगी।कल शुक्रवार को वह जब कोचिंग सेंटर पहुंच रही थी उसी दौरान मुकेश तांडी पहुंचाया और धमकी देने लगा कि वह उससे संबंध नहीं बनाती है

तो छात्रा के नाम पर आईडी बनाकर उसे व उसके परिवार को बदनाम कर देगा। बताया गया है कि आरोपी युवक आत्महत्या करने लगा। छात्रा परेशान होकर हल्ला मचाने लगी तो उसके सहपाठी मुकेश तांडी को पकडक़र पुलिस को सौंप दिया। आरोपी से गहन पूछताछ की जा रही है।

7 ) रायपुर : खेत में मिली किशोरी की लाश, हत्या का मामला दर्ज

रायपुर : खरोरा थाना क्षेत्र के ग्राम पचरी के खेत में किशोरी की लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। सूचना पर मौके में पहुंची पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पचरी में कल शाम एक किशोरी अपने घर से शौच जाने के लिए निकली और वापस नहीं लौटी।

तो परिजनों ने किशोरी को ढुंढना शुरू किया। जहां किशोरी की लाश खेत में मिली। सूचना पर मौके में पहुंची पुलिस ने बताया कि किशोरी की हत्या की गई है। मामले में पुलिस ने एक अपचारी बालक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बताया जाता है कि किशोरी ने उक्त अपचारी बालक को चोरी के मामले में फंसाया था। जिससे नाराज अपचारी बालक ने मौका देखकर किशोरी को मौत के घाट उतार दिया। मामले में पुलिस ने अपचारी बालक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *