जगदलपुर : दो गाय तस्कर पकड़ाये

जगदलपुर : सीमाई प्रांत ओडि़शा के कोटपाड़ के रहने वाले दो ग्रामीणों को गायों के साथ कुछ युवकों ने गिरफ्तार है। बताया गया है कि शक के आधार पर इन्हें रोककर जब पूछताछ की गई तो संतोषप्रद उत्तर नहीं दे सके, जिसके बाद नगरनार पुलिस को इत्तेला की गई। पुलिस ने दोनों को थाने ले जाकर पूछताछ शुरू की है।

हिंदू संगठन से जुड़े सुशील गुरूवारा ने बताया कि नगरनार इलाके से गुजर रहे कुछ युवकों को गायों की तस्करी का शक था। जब दोनों ग्रामीणों को रोककर पूछताछ की गई तो उनसे कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। इसके बाद दोनों के आईडी पु्रफ मांगे गए, जो उनके पास नहीं थे।

इसके तत्काल बाद नगरनार टीआई टिल्लूसिंह ठाकुर को खबर की गई। मौके पर पहुंची नगर पुलिस दोनों को नगरनार थाने ले गई। जहां उनसे पूछताछ की जा रही है और सभी मवेशियों को गांव के गोठान में सुरक्षित रखा गया है।

2 ) जगदलपुर : गणित विषय में सभी परीक्षार्थी हुए फेल

जगदलपुर : बस्तर विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाओं के परिणाम में गिरावट का सिलसिला जारी है। शनिवार को विश्वविद्यालय ने एमएससी पूर्व व अंतिम गणित तथा एमए पूर्व भूगोल के परिणाम घोषित किए। एमएससी पूर्व गणित में विश्वविद्यालय का एक भी परीक्षार्थी पास नहीं हो पाया है।

वहीं एमएससी अंतिम गणित में दो परीक्षार्थी द्वितीय तो दो तृतीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं। वर्ष 2017-18 की परीक्षाओं का परिणाम अब तक का सबसे खराब परिणाम माना जा रहा है। कुछ दिन पूर्व घोषित बीएससी अंतिम के परिणाम दो कालेजों में काफी निराशाजनक रहे हैं।

शहर के क्राइस्ट कालेज के 45 में से 40 परीक्षार्थी केमेस्ट्री में फेल हो गए हैं वहीं भानुपरी कालेज के 39 परीक्षार्थियों में से केवल एक ही पास हो पाया है। परिणामों की यह स्थिति किसी बड़ी गड़बड़ी की ओर इशारा कर रही है वहीं विश्वविद्यालय प्रशासन इसे मूल्यांकनकर्ताओं की चूक मानने से इंकार कर रहा है। उल्लेखनीय है कि केमेस्ट्री में कुछ छात्रों को शून्य तो कुछ को दो-चार नंबर ही मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *