देशबड़ी खबरें

जयपुर : राजस्थान में बहुमत से बनेगी बीजेपी की सरकार: शाह

जयपुर : बीते दो महीने से राजस्थान में जारी चुनाव प्रचार का दौर बुधवार शाम को थम गया। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने यहां रोड शो किया। राजस्थान में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने का विश्वास जाहिर करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को कांग्रेस पर चुनाव प्रचार के दौरान जाति और धर्म की राजनीति को आगे बढ़ाने का आरोप लगाया। राज्य में विधानसभा चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए शाह ने कहा, हम एक रचनात्मक, एक सकारात्मक एजेंडे को पूरे चुनाव में लेकर गए हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि हम राजस्थान में निश्चित रूप से पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रहे हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, निश्चित रूप से 2019 में अब से बड़े बहुमत के साथ मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार भारत में बनेगी, यह निश्चित है।

ये खबर भी पढ़ें – जयपुर : चुनावी मैदान में हैं 189 महिला उम्मीदवार

उन्होंने कहा,कांग्रेस ने अपने परंपरागत तीन मुद्दों पर चुनाव लडऩे का प्रयास किया। जातिवाद के मुद्दों को उभारने का प्रयास किया, परिवारवाद के आधार पर चुनाव लडऩे का प्रयास किया और तुष्टिकरण की नीति को भी आगे बढ़ाने का प्रयास किया। वहीं हमने राजस्थान का भविष्य, राजस्थान का विकास और गरीबों का कल्याण इन तीन मुद्दों पर विकास को आगे ले जाने का प्रयास किया है। मुझे लगता है कि हमारे मुद्दों को उसी जनता ने स्वीकारा है जो कांग्रेस के तीनों मुद्दों को नकार चुकी है।हर जिले में एक व्यक्ति अपने को मुख्यमंत्री बता रहा

ये खबर भी पढ़ें – जयपुर : जहरीले गोलगप्पे खाने के बाद 50 से ज्यादा लोग बीमार

शाह ने कहा, हमने पूरे प्रचार में विकास की राजनीति को मुख्य मुद्दा बनाया है और उसे जनता की ओर से अपार समर्थन भी मिला है। कांग्रेस की स्थिति नेता तय कर पाने तक भी नहीं पहुंची है। हर जिले में एक-एक व्यक्ति अपने आप को मुख्यमंत्री बताकर जनता के वोट बटोरने का काम कर रहा है। लेकिन जनता जानती है कि कांग्रेस में न नेता है, न नीति है न सिद्धांत है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी पहले यह स्पष्ट करे कि उसके नेता नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान गए और वहां के सेनाध्यक्ष को गले लगाया। वह राहुल गांधी की सूचना पर गए थे या नहीं।

बुलंदशहर की घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

बुलंदशहर में हिंसा की घटना संबंधी एक सवाल पर शाह ने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और मुख्यमंत्री ने जांच के लिए एसआईटी गठित की है। मैं नहीं मानता कि इस प्रकार की दुर्भाग्यपूर्ण घटना को राजनीतिक रंग देना उचित है। कांग्रेस के आरोप पर उन्होंने कहा कि एसआईटी की रिपोर्ट के बाद दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को भारत लाने की प्रक्रिया को विपक्ष द्वारा ध्यान बंटाने की कोशिश कहे जाने पर शाह ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है।

7 दिसंबर को होगा चुनाव की वोटिंग

गौरतलब है कि राजस्थान में आगामी 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव की वोटिंग कराई जानी है। इस चुनाव के प्रचार के क्रम में बीजेपी ने यहां कुल 222 जनसभाएं की हैं। इन सब के बीच बुधवार शाम चुनाव प्रचार अभियान थमने के साथ अब चुनाव आयोग मतदान की तैयारियों में जुट गया है। 7 दिसंबर को होने वाली वोटिंग के बाद 11 दिसंबर को मध्य प्रदेश समेत अन्य चुनावी राज्यों के साथ राजस्थान के चुनाव परिणाम भी घोषित किए जाएंगे।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button