छत्तीसगढ़जांजगीर चांंपाबड़ी खबरें

जांजगीर चांपा : शराब पीने के बाद दो की संदिग्ध मौत

जांजगीर-चांपा : अकलतरा थानांतर्गत ग्राम कोटमीसोनार में बुधवार की सुबह शराब पीने के बाद दो लोगों की संदिग्ध रूप से मौत हो गई। एक की घर पर ही तो, दूसरे ने इलाज के लिए ले जाते वक्त रास्ते में दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि शराब सीलबंद थी, लेकिन चखना के रूप में भाजी का इस्तेमाल किए थे। इससे शराब से मौत से इनकार किया जा रहा है, लेकिन भाजी सब्जी में ही कुछ मिले होने की आशंका जताई जा रही है। इधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने एक युवक को हिरासत में ले लिया है। जिसने दोनों की शराब दी थी। उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद मौत की वजह की पुष्टि होगी। फिलहाल मर्ग कायम किया गया है।

ये खबर भी पढ़ें – जांजगीर-चांपा : बहु ने ससुर को उतारा मौत के घाट

अकलतरा टीआई परिवेश तिवारी ने बताया कि बैगा केंवट और जीवन लाल केंवट आपस में चचेरे भाई हैं। उसका पड़ोसी युवक बुधवार की सुबह जब सोकर उठा तब देखा कि घर के द्वार में शराब की सीलबंद सीसी पड़ी है। उसने शराब को बैगा केंवट व जीवन केंवट को दे दिया। बैगा के घर में भाजी सब्जी बन रही थी। भाजी सब्जी को चखना में लेकर दोनों ने शराब को पी गए। शराब पीने के बाद उनके मुंह से झाग निकलने लगा। देखते ही देखते बैगा केंवट (55) व उसका चचेरा भाई जीवन लाल उल्टी करने लगे। कुछ देर बाद पलक झपकते बैगा केंवट की मौत हो गई। वहीं जीवन लाल केंवट को गंभीर अवस्था में अकलतरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराने ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही अकलतरा पुलिस ने उस लडक़े को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है जिसने शराब को बैगा व जीवन को दी थी। अकलतरा टीआई परिवेश तिवारी का कहना है कि शव का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

ये खबर भी पढ़ें – जांजगीर-चांपा : पुलिस को मिली बड़ी सफलता तीन गिरफ्तार

शार्ट पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद घटना के वास्तविक कारणों का पता चल पाएगा। पोस्टमार्टम की कराई जा रही वीडियोग्राफी
अकलतरा टीआई परिवेश तिवारी का कहना है कि पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जा रही है। ताकि घटना के वास्तविक कारणों का पता तुरंत चल सके। टीआई का कहना है कि शराब सील पैक थी इस कारण शराब में संदेह कम है। वहीं भाजी में ज्यादा संदेह है। क्योंकि हो सकता है कि भाजी बनाते वक्त उसमें कुछ जीव जंतु पड़ गया हो। इससे भाजी जहरीली हो गई हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button