छत्तीसगढ़जांजगीर चांंपाबड़ी खबरें

जांजगीर चांपा : नैला के रायगढ़ीया राइस मिल मे सीईसीबी बोर्ड के अधिकारी यो ने दी दबिश

जांजगीर चांपा : नैला के रायगढीया राइस मिल के प्रदुषण से लगातार आसपास के रहवासी परेशान थे। इसकी शिकायत भी वे कई बार एसडीएम,कलेक्टर से कर चुके थे। बाउजुद कुछ निराकरण नही हो पा रहा था। तभी इस राईस मिल से निकलने वाले काले धुयें एवं बदबु की शिकायत आसपास के रहने वाले लोग छत्तीसगढ़ प्रदुषण बोर्ड में की ।

तब जाकर आज शाम नैला के रायगढ.कीया राइस मिल मे छ.ग. प्रदुषण बोर्ड के अधिकारी ने छापामार कार्रवाई कर राईस मिल से हो रहे प्रदुषण के जांच के लिए राईस मिल के संचालक के नोटिस देकर कर प्रदुषण की जांच की । बड़ी मात्रा मे वहां से निकलने वाले राख, व वहां के धुये की जांच की गई। इस प्रकार की जिले मे यह पहला कार्रवाई प्रदुषण बोर्ड द्वारा की गई हैं ।

और कई राइस मिल एवं क्रेसर,टाइल्स मिल है जहां जांच करने की आवश्यकता हैं । वही इस कारवाई से राइस मिल संचालक द्वारा लगातार अपनी कमी छुपाने की कोशिश किये जा रहा था। बाउजुद प्रदुषण बोर्ड के अधिकारी भी सक्ती से कार्रवाई करते हुऐ संचालक को फटकार लगाई है।

वही अपनी व्यवस्था मे सुधार लाने की बाद कही है। इस कारवाइ्र्र से राइस मिल संचालकों में हडकंम मजा हुआ है। वही राइस मिल संचालक अपने बचाव मे कई प्रकार का दलील दिये जा रहा था। लेकिन उनकी एक न चली।

रायपुर : राजधानी को 200 सीटर के आवासीय कॉलेज की शीघ्र मिलेगी सौगात : मूणत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button