रायपुर : राजधानी को 200 सीटर के आवासीय कॉलेज की शीघ्र मिलेगी सौगात : मूणत

 रायपुर : मूणत लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत ने आज शाम राजधानी रायपुर के ग्राम अटारी में निर्माणाधीन आवासीय कॉलेज भवन और हीरापुर में निर्माणाधीन हायर सेकेण्डरी भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने इनमें 200 सीटर क्षमता के आवासीय कॉलेज भवन को 15 जुलाई और हायर सेकेण्डरी भवन को 30 जून तक हर हालत में पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया।

इनमें से आवासीय कॉलेज भवन का निर्माण लगभग दस करोड़ रूपए और हायर सेकेण्डरी स्कूल भवन का निर्माण 95 लाख 35 हजार रूपए की राशि से किया जा रहा है। मूणत ने निरीक्षण के दौरान इनके गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखने के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। उन्होंने आवासीय कॉलेज भवन परिसर में बाउण्ड्रीवाल तथा मुख्य द्वार और हायर सेकेण्डरी स्कूल हीरापुर में शेड निर्माण करने के लिए भी निर्देशित किया।

मूणत ने हीरापुर में निर्माणाधीन हायर सेकेण्डरी स्कूल भवन के निर्माण में विलम्ब और लापरवाही के कारण लोक निर्माण विभाग के संबंधित अनुविभागीय अधिकारी आशीष भट्टाचार्य और उप अभियंता धीरेन्द्र वर्मा को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने निर्माणाधीन कार्यों में गुणवत्ता के लिए अधिकारियों को मौका का सतत रूप से निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

मूणत ने कहा कि इनमें किसी तरह की लापरवाही पाए जाने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
राजधानी स्थित अटारी में 200 सीटर क्षमता के छात्रावास सहित कॉलेज भवन का निर्माण किया जा रहा है। इनमें 100 सीटर छात्रों और 100 सीटर छात्राओं का छात्रावास शामिल हैं।

इसके भूतल में छह और प्रथम तल में दस क्लास रूम बनाए जा रहे हैं। कॉलेज भवन में एक प्रवेश द्वार, दो सीढ़ी, एक रैम्प तथा भवन के अंदर में चारों तरफ 2.4 मीटर चौड़ाई का बरामदा बनाया जा रहा है। इसी तरह हीरापुर में निर्माणाधीन हायर सेकेण्डरी स्कूल भवन में नौ क्लास रूम, तीन लैब कक्ष, प्राचार्य कक्ष तथा स्टाफ कक्ष बनाए जा रहे हैं। इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के संबंधित प्रमुख अभियंता, कार्यपालन अभियंता सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

ये भी खबरें पढ़ें – रायपुर : प्रदेश के सभी जिलों में आज मनाया जाएगा योग दिवस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *