घर घर दस्तक दे रही है किल कोरोना टीम

अब शुरू हुआ किल कोरोना 4 अभियान

कोरोना के संदिग्ध मरीजों का पता लगाने एवं दवा वितरण के लिए किल कोरोना अभियान 3 चलाया गया। किल कोरोना टीम घर-घर दस्तक देकर मरीजों का सर्वे कर रही है और जो संदिग्ध मरीज हैं उन्हें टेस्ट के लिए भी फीवर क्लीनिक भेजा जा रहा है।

हालांकि मरीजों की संख्या में कुछ कमी आई है लेकिन अभी भी सतत सर्वेक्षण एवं निगरानी की जरूरत है इसलिए अब किल कोरोना 4 अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत प्राथमिक एवं द्वितीयक दल घर घर जाकर लोगों से संपर्क करेंगे।

यह भी जरुर देखें- एमपी में कुल 12125 लोग विदेश यात्रा से वापस आए, जिलेवार जानिये पूरी लिस्ट

यह अभियान 31 मई तक जिले को कोरोना मुक्त बनाने की दिशा में काम करेगा।कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने भी बैठक में समस्त परियोजना अधिकारियों एवं बीएमओ को निर्देश दिए हैं कि घर घर जाने वाली टीम द्वारा संदिग्ध मरीजों को दवा वितरण की जाए और यदि किसी को खांसी जुकाम, बुखार आदि कोई लक्षण दिखते हैं तो तत्काल सूचना दी जाए, जिससे मोबाइल टीम द्वारा तत्काल संदिग्ध मरीज का टेस्ट किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पॉजिटिव मरीजों को कोविड केयर सेंटर और जनपद पंचायत के क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती कराया जाए जिससे कि मरीज आइसोलेशन में रहेगा और परिवार के अन्य लोगों को संक्रमण से बचाया जा सकेगा। साथ ही टीम द्वारा लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button