Crimeकोरबाछत्तीसगढ़रायपुर

कोरबा : शराब दुकान सेल्समेन गांव-गांव में शराब खपाते पकड़े गए

कोरबा  : उरगा थाना अंतर्गत जिले के अंतिम छोर पर चांपा के नजदीक उमरेली गांव है। जहां अंग्रेजी शराब दुकान संचलित है। उक्त दुकान में पदस्थ सेल्समेन कोथारी निवासी कमलेश्वर लहरे 38 व स्टाफ खरवानी निवासी हेमंत प्रसाद खांडे 21 है। दोनों के लंबे समय से पूर्व में ठेका सिस्टम में जिस तरह से ठेकेदार के पंडे गांव-गांव में कोचियो तक शराब खपाते थे वैसे ही उनके क्रियाकलाप की जानकारी पुलिस को मिली।

उरगा थाना अंतर्गत जिले के अंतिम छोर पर चांपा के नजदीक उमरेली गांव है

जिसके आधार पर उरगा थाना प्रभारी विजय सिंह ठाकुर के नेतृत्व में पुलिस मुखबीर लगाकर सूचना ले रही थी। गुरुवार की रात उक्त दोनों लोगों के अलग-अलग बाइक में शराब खपाने जाने की सूचना मिली। पुलिस ने खरवानी-सरईपाली गांव के बीच घेराबंदी की। जहां उक्त दोनों लोग पकड़े गए। दोनों की तलाशी लेने पर उनके पास से क्रमश 54 व 34 पाव अंग्रेजी शराब बरामद हुआ।

गुरुवार की रात उक्त दोनों लोगों के अलग-अलग बाइक में शराब खपाने जाने की सूचना मिली

पुलिस के मुताबिक उमरेली से दूर.दूर तक शराब दुकान नहीं है। इसलिए उरगा से लेकर चांपा तक के लोग उमरेली दुकान पहुंचते हैं। शराब दुकान बंद रहने पर रोजाना सैकड़ों लोगों को अंग्रेजी शराब की जरूरत रहती है। शराब दुकान के कर्मचारी कमलेश्वर व हेमंत इसका फायदा उठाने के लिए गांव.गांव में अवैध शराब बेचने वाले कोचियो तक शराब पहुंचाते थे, जिससे उनकी कमाई होती थी।

 2) कोरबा : मोबाइल में सट्टा खिलाते तीन युवक पकड़े गए

कोरबा  : गुरु घासीदास चौक के पास आइपीएल मैच के दौरान मोबाइल में सट्टा खिलाते तीन युवकों को पुलिस ने पकड़ा है। पकड़े गए युवकों के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। मानिकपुर चौकी पुलिस को मुखबिर से गुरु घासीदास चौक के समीप सट्टा खिलाए जाने की सूचना मिली थी।

इस आधार पर पुलिस की टीम मौके पर दबिश देते हुए मोबाइल पर सट्टा खेल रहे आशीष अग्रवाल पिता नंदकिशोर अग्रवाल, राजेश साहू पिता गिरिराज साहू व पवन गुप्ता पिता गणेश प्रसाद गुप्ता को पकड़ लिया। पुलिस ने मौके से तीन मोबाइल व 700 नकदी रकम जब्त किया है।

 3 ) कोरबा : अटल आवास से दो मोबाइल की चोरी

कोरबा  :  मानिकपुर चौकी अंतर्गत अटल आवास स्थित एक मकान से अज्ञात चोरों ने दो मोबाइल समेत 10 हजार नकदी रकम की चोरी कर ली। मकान स्वामी की रिपोर्ट पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है। मानिकपुर चौकी अंतर्गत शारदा विहार अटल आवास के मकान नंबर 12 में राकेश कुर्रे पिता छोटेलाल कुर्रे निवास करता है।

गुरुवार की रात वह खाना खाकर टहलने गया था और टहलकर वापस आने के बाद सो गया। सुबह उठने पर घर से दो मोबाइल व पेंट में रखे 10 हजार नकदी व एटीएम कार्ड गायब मिले। राकेश ने घटना की सूचना मानिकपुर पुलिस को दी। पुलिस अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 380 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की विवेचना कर रही है।

 4 ) रायपुर : घर के सामने खड़ी मोटरसायकल पार

रायपुर :  घर के सामने खड़ी मोटरसायकल को अज्ञात चोर ने पार कर दी। प्रार्थी की शिकायत पर पुरानी बस्ती पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी विश्वनाथ फुटान पिता शुभलाल फुटान 31 वर्ष महामाईपारा पुरानी बस्ती का रहने वाला है। बताया जाता है

कि कल दोपहर प्रार्थी अपनी मोटरसायकल क्रमांक सीजी 04 सीव्ही 1697 को घर के बाहर खड़ी किया था तभी अज्ञात चोर ने प्रार्थी की मोटरसायकल को पार कर दिया। चोरी गए मोटरसायकल की कीमत करीब 10 हजार रूपए के आसपास बताई जा रही है। प्रार्थी की शिकायत पर पुरानी बस्ती पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

5 ) रायपुर : घर से आईफोन सहित नगदी 5 हजार पार

रायपुर :  घर के खुले दरवाजे से अंदर प्रवेश कर अज्ञात चोर ने आईफोन व पर्स में रखे नगदी 5 हजार रूपए पार कर दिया। प्रार्थी की शिकायत पर पुरानी बस्ती पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी यश वाधवानी पिता नंद कुमार वाधवानी 19 वर्ष बंधवापारा पुरानी बस्ती का रहने वाला है।

बताया जाता है कि गुरूवार की रात प्रार्थी के घर का दरवाजा खुला था तभी अज्ञात चोर ने प्रार्थी के घर प्रवेश कर चार्जिंग में लगे आईफोन व पर्स में रखे नगदी 5 हजार रूपए चोरी कर लिया। चोरी गए जुमला कीमती करीब 25 हजार रूपए बताई जा रही है। प्रार्थी की शिकायत पर पुरानी बस्ती पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

6 ) रायपुर :मामूली बात पर युवक से मारपीट

रायपुर :  जय जवान पेट्रोल पंप के पास दो युवकों ने एक युवक से गाली-गलौज कर बाल्टी से मारकर चोट पहुंचाया। प्रार्थी की शिकायत पर सिविल लाईन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी सोनू जायसवाल पिता संतोष जायसवाल 26 वर्ष गायत्री मंदिर के पास तेलीबांधा का रहने वाला है।

बताया जाता है कि कल रात प्रार्थी जय जवान पेट्रोल पंप के पास लघुशंका कर रहा था तभी आरोपी सत्यम शुक्ला अपने दोस्त के साथ वहां पर आया और प्रार्थी को लघुशंका करने से मना कर गाली-गलौज करते हुए मारपीट किया। प्रार्थी की शिकायत पर सिविल लाईन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 294,506,323,34 के तहत अपराध दर्ज किया है।

 7 ) रायपुर :युवक पर चाकू से हमला, दो आरोपी गिरफ्तार

रायपुर  : शराब पीने के लिए पैसे नहीं देने पर दो युवकों ने एक युवक पर चाकू से हमला किया। प्रार्थी की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
कोतवाली थाना से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी अज्जू सोनी पिता रंजीत सोनी 26 वर्ष जयहिंद चौक लोधीपारा का रहने वाला है।

बताया जाता है कि कल रात बुढ़ातालाब सुलभ के पास प्रार्थी का छोटा भाई अजय उर्फ छोटी सोनी बैठा था तभी आरोपी विक्रम बघेल पिता राजू बघेल 20 वर्ष निवासी गांधीनगर कालीबाड़ी अपने दोस्त राजू गुप्ता पिता स्व. चित्रकार गुप्ता 18 वर्ष निवासी मोमिनपारा के साथ प्रार्थी के भाई के पास पहुंचा और शराब पीने के लिए पैसा मांगा। जिससे अजय ने पैसे देने से मना किया तो आरोपियों ने चाकू से अजय के जांघ पर मारकर चोट पहुंचाया। प्रार्थी की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने आरोपियों को धारा 327,294,506बी,323,34 के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

  8 ) रायपुर : युवक से मारपीट, दो गिरफ्तार

रायपुर : भनपुरी बाजार के पास शराब पीने के लिए पैसे नहीं देने पर तीन युवकों ने एक युवक से गाली-गलौज कर मारपीट किए। प्रार्थी की शिकायत पर खमतराई पुलिस ने दो आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया है।खमतराई थाना से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी गणेश बांधे पिता स्व. सुखराम बांधे 32 वर्ष धनलक्ष्मी नगर खमतराई का रहने वाला है।

प्रार्थी कल रात करीब 8 बजे भनपुरी बाजार के पास खड़ा था तभी आरोपी पारस वाधवा 19 वर्ष अपने दोस्त उत्तम दास मानिकपुरी 23 वर्ष व काली के साथ प्रार्थी के पास आया और शराब पीने के लिए पैसा मांगा। प्रार्थी द्वारा पैसे नहीं देने पर आरोपियों ने प्रार्थी से गाली-गलौज कर मारपीट किया। प्रार्थी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 327,34 के तहत अपराध दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

 9 ) रायपुर : चाकू लेकर आतंक फैलाते युवक पकड़ाया

रायपुर : कबीरनगर पुलिस ने चाकू के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है।बताया जाता है कि कल रात पुलिस को सूचना मिली की वाल्मिकी नगर में एक युवक चाकू लेकर आम लोगों को डरा धमका रहा है। सूचना पर मौके में पहुंची पुलिस ने आरोपी फिरोज खान पिता रूस्तम खान 23 वर्ष वाल्मिकी नगर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से चाकू जब्त किया है। मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 25,27 आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

10 ) रायपुर : पूर्व विवाद के चलते युवक से मारपीट

रायपुर : अमलीडीह तालाब के पास दो सगे भाईयों ने एक युवक से गाली-गलौज कर मारपीट किया। प्रार्थी की शिकायत पर राजेन्द्र नगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
राजेन्द्र नगर थाना से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी जीवराखन पिता बुधराम वीपरे 46 वर्ष अमलीडीह तालाब के पास न्यू राजेन्द्र नगर का रहने वाला है।

बताया जाता है कि कल रात आरोपी कृष्णा सोनवानी 25 वर्ष अपने बड़े भाई लखन सोनवानी 36 वर्ष के साथ प्रार्थी के पास आया और पूर्व विवाद के चलते प्रार्थी से गाली-गलौज कर मारपीट किया। प्रार्थी की शिकायत पर राजेन्द्र नगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 294,506,323,34 के तहत अपराध दर्ज किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button