छत्तीसगढ़चुनावी चौपालबड़ी खबरेंरायपुर

छत्तीसगढ़ पीसीसी की सूची जारी, 163 सदस्यों वाली है बैज की पीसीसी टीम

रायपुर । छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बहुप्रतिक्षित सूची आख़िरकार सार्वजनिक हो गई है।  नए प्रदेश अध्यक्ष के आने के बाद छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस की पहली सूची आते ही चर्चा में बन गई है। लिस्ट में पीसीसी के कई दिग्गजों की छुट्टी कर दी गई है तो कई युवा और नए चेहरों को मौका मिल गया है।यह सूची 163 सदस्यों की है।

इनमें सीएम भूपेश बघेल की वक्र दृष्टि के शिकार रहे अमरजीत चावला की छूट्टी हो गई है। इस सूची में एक दिन के प्रभारी महामंत्री रहे अरुण सिसोदिया का भी नाम नहीं है। अर्जुन तिवारी भी इस लिस्ट में गुमशुदा हैं।तो वहीं युवा नेता सुबोध हरितवाल, रायपुर दक्षिण से पूर्व प्रत्याशी कन्हैया अग्रवाल, दीपक दुबे, साहिद खान को जनरल सेक्रेटरी बनाया गया है। पार्टी ने इस लिस्ट में 23 जनरल सेक्रेटरी जबकि 140 सेक्रेटरी का नाम शामिल किया है‌।

पीसीसी चीफ़ रहे मोहन मरकाम के कई करीबी महामंत्री पद पर अब नहीं है, लेकिन सचिव की लिस्ट को लेकर खबरें हैं कि, सचिव की सूची में अधिकांश नाम मरकाम के ही हैं। सचिव पद की जो सूची मोहन मरकाम ने तैयार की थी उसमें कोई नाम नहीं कटा है लेकिन कुछ नाम जरुर जोड़े गए हैं।  चुनिंदा लिस्ट‌ में टीएस बाबा, चरणदास महंत, पूर्व में प्रदेश अध्यक्ष रहे मोहन मरकाम के करीबियों को जगह मिली है।

इसके सांथ ही अध्यक्ष दीपक बैज के करीबी मलकीत सिंह गेंदू को भी जगह मिली है। मलकीत गेंदू पीसीसी चीफ़ दीपक बैज के विशेष करीबी बताए जाते हैं।आपको बता दे 163 सदस्यों वाली लिस्ट जंबो है। ऐसी जंबो लिस्ट तब आई थीं जब पीसीसी चीफ़ भूपेश बघेल थे। लेकिन 2018 के बाद यह लिस्ट तब छोटी हो गई जबकि पीसीसी चीफ़ मोहन मरकाम बने।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button