कोरबा : ओवरटेक करते समय ट्रक और दो बसों में हुई टक्कर

कोरबा : कटघोरा थाना के चंदनपुर के पास भीषण सडक़ हादसा हुआ है। दो लक्जरी बसों के बीच हुयी जोरदार भिड़ंत में लगभग 11 सवारियों को चोट पहुंची है जबकि 3 घायलों की हालत नाजुक है। सभी को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराया गया है। हादसा रात 12.30 बजे का है जब अम्बिकापुर से रायपुर जा रही तेज रफ़्तार रॉयल बस (सीजी 04 इए 0216) ने रायपुर से गढ़वा जा रही दुबे बस (सीजी 04 इ 1683) को जोरदार टक्कर मार दी।

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों ही गाडिय़ा सडक़ से उतर कर मिट्टी में जा धंसी।वहीं भिड़ंत से रॉयल बस के पीछे चल रही एक ट्रेलर (सीजी 15 डीडी 9997) भी बस से जा भिड़ा। हादसे में दोनों बस के ड्राइवर, क्लीनर, कंडक्टर के अलावा ट्रक के ड्राइवर को भी चोट आयी है। घायल सवारियों ने बताया, दोनों ही बस की रफ़्तार बहुत ज्यादा थी। दुबे बस के घायल एक शख्स ने बताया की, रॉयल बस ने सामने चल रहे ट्रक को जैसे ही ओवरटेक करने की कोशिश की वह सामने से आ रही दुबे बस से जा भिड़ी।

हादसे के दौरान ज्यादातर सवारी गहरी नींद में थे जबकि 24 के आसपास सवारी बेहोशी की हालत में बसों से उतारे गए। आनन-फानन में इसकी सूचना कटघोरा पुलिस और अस्पताल प्रबंधन को दी गयी जिसके बाद एम्बुलेंस से सभी को सीएचसी कटघोरा में दाखिल कराया गया।

कुल 12 लोगो को अस्पताल लाया गया था जिनमे से 9 को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गयी जबकि अब भी 3 सवारी की हालत गंभीर है जिनका इलाज जारी है। बता दें कि सडक़ किनारे मोड़ पर रात में ट्रक-बस खड़ी करने के कारण आए दिन होती है घटना उसमे से ये भी एक है हादसा है।

हादसे में जिन सवारियों को चोट पहुंची है उनमे रामलखन पिता संतबधूर (56), नानसाय पिता झामन (45), सिल्वेस्टर पिता मानसाय (36), आरिफ हुसैन पिता मक़सूद हुसैन (23), सुरदर्शन पिता अहीरा (51), शिवचंद्र पिता ऐ. त्रिपाठी (47), आदित्य कुमार पिता परमेश्वर (38), ओमप्रकाश पिता सुधीर (20), रघुनाथ पिता सुबेरिन (50), संजय पिता सुन्दर (22) और रमेश पिता मानरूप (28) शामिल है. इनमे से ज्यादातर रायपुर से गढ़वा जाने के लिए दुबे बस पर सवार थे।

ये भी खबरें पढ़ें – भिलाई : रोड़ किनारे झोपडे में घुसी ट्रेलर, वृद्धा के मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *