चुनावी चौपालदेशबड़ी खबरेंभोपालमध्यप्रदेश

Madhya pradesh by election: इन 27 सीटों पर होंगे उपचुनाव, जानिए किसका होगा पलड़ा भारी

भोपाल: मध्य प्रदेश के दो विधायकों के निधन और कांग्रेस के 22 बागी विधायकों के इस्तीफे के साथ ही, तीन और विधायकों के साथ ही मध्यप्रदेश में अब कुल 27 सीटों पर चुनाव (Madhya pradesh by election) होने हैं, लेकिन फिलहाल कोरोना वायरस के कहर के चलते उपचुनाव की तारीखें तय नहीं हो पा रही हैं ।मध्यप्रदेश के किसी भी विधानसभा के कार्यकाल में इतनी बड़ी तादाद में उपचुनाव नहीं हुए हैं ।

मप्र में जौरा विधानसभा सीट कांग्रेस विधायक बनवारीलाल शर्मा और आगर विधानसभा सीट भाजपा विधायक मनोहर ऊंटवाल के निधन की वजह से रिक्त हुई हैं।  ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक 19 और 6 दूसरे विधायकों के इस्तीफे के बाद 27 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं.

इन सीटों में से ज्यादातर सीटों पर पुराने कांग्रेस के सामने मौजूदा कांग्रेसी ही होंगे. जिसमें से एक पक्ष शिवराज की कुर्सी बचाए रखने के लिए लड़ेगा तो दूसरा, उन्हें कुर्सी बचाए रखने के लिए. फिलहाल अगर मोटा अंदाजा लगाया जाए तो शिवराज सिंह की कुर्सी बचती हुई दिखाई दे रही है ।

Madhya pradesh by election

आइए आपको बताते हैं की मध्यप्रदेश की किन 27 सीटों पर विधानसभा के उपचुनाव होने हैं. और आने वाले वक्त में हम इन सभी सीटों के बारे में भी हम आपको विस्तार से बताएंगे. तो जिन विधानसभी सीटों पर उपचुनाव होने हैं उनमें

जौरा, आगर (अजा), ग्वालियर, डबरा (अजा), बमोरी सुरखी, सांची (अजा), सांवेर (अजा), सुमावली, मुरैना, दिमनी, अंबाह (अजा), मेहगांव, गोहद (अजा), ग्वालियर (पूर्व), भांडेर (अजा), करैरा (अजा), पोहरी, अशोक नगर (अजा), मुंगावली, अनूपपुर (अजजा), हाटपिपल्या, बदनावर, सुवासर, के साथ ही बड़ा मलहरा, नेपानगर, मांधाता में उपचुनाव होने हैं ।

CG corona Updateऔर MP Corona Updateदेश में Covid19का ताजा अंकड़ा देखने के लिए यहां क्लिक करें

Nationalन्यूज  Chhattisgarh और Madhyapradesh से जुड़ी  Hindi News से अपडेट रहने के लिए Facebookपर Like करें, Twitterपर Follow करें  और Youtube पर  subscribeकरें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button