विदेश

जैश को लेकर सवाल पर हकलाने लगे पाकिस्तान के विदेश मंत्री

  • पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मोहम्मद कुरैशी एक इंटरव्यू के दौरान बुरी तरह फंस गए. एक सवाल के जवाब में शाह मोहम्मद कुरैशी ने कहा कि उनकी सरकार आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के साथ संपर्क में है. इसके बाद जब बीबीसी के पत्रकार ने कुरैशी से पूछा कि पुलवामा हमले के बाद जैश से किसने संपर्क किया था, तो पाकिस्तानी विदेश मंत्री से जवाब देते नहीं बना. शाह मोहम्मद कुरैशी पहले तो हकलाने लगे फिर किसी तरह स्थिति को संभालने की कोशिश में जुट गए.
  • भारत और पाकिस्तान के बीच पुलवामा हमले के बाद तनाव की स्थिति बनी हुई है. हाल ही में भारत द्वारा पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के बाद दोनों के बीच तनाव और अधिक बढ़ा है. जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली थी. जब इस बारे में बीबीसी पत्रकार ने सवाल किया तो शाह मोहम्मद कुरैशी ने कहा, “हमें इस पर यकीन नहीं है.”
  • पत्रकार ने पूछा, ‘आपको इस बात का यकीन नहीं है कि जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तान में स्थित है? उन्होंने हमले की जिम्मेदारी ली है.”शाह मोहम्मद कुरैशी का जवाब, ‘इसमें कोई संदेह नहीं है. संदेह इस बात पर है कि जब जैश-ए-मोहम्मद से संपर्क किया गया तो उन्होंने इससे इनकार किया.’
  • पत्रकार ने अगला सवाल किया कि किससे संपर्क किया गया? ये सवाल सुनते ही शाह मोहम्मद कुरैशी के सारे जवाब खत्म हो गए. वह हकलाने लगे. हकलाते हुए उन्होंने किसी तरह अपना वाक्य पूरा किया और कहा कि यहां के लोगों ने उनसे संपर्क किया था और उन्होंने हमले से इनकार किया. इसी बात से संदेह पैदा हुआ.
    कुरैशी ने आगे कहा, ‘लोग… लोग जो उन्हें जानते हैं… उन्होंने… उन्होंने उनसे संपर्क किया था. उन्होंने जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया.’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button