बुधवार को ये उपाय करें तो दूर हो सकती है आर्थिक तंगी

बुधवार के दिन किए जाने वाले कुछ खास उपाय जो ना सिर्फ आपको आर्थिक लाभ दिलाएंगे, बल्कि इससे धन संबंधी आपकी हर समस्या खत्म हो सकती है। इसे आजमाते हुए बस इतना ध्यान रखें कि इन प्रयोगों को आप सिर्फ बुधवार को ही करें.

बुधवार को सबसे पहले करें ये काम

सबसे पहले सुबह स्नान के बाद गणेश जी की तस्वीर के सामने बैठकर हरे रंग के कपड़े से खुद ही सिलाई कर एक छोटी पोटली बनाएं। अब वहीं बैठकर गणेश स्त्रोत का 11 बार पाठ करें। इस तैयार पोटली में 7 दाने साबुत मूंग, 10 ग्राम साबुत धनिया, एक पंचमुखी रुद्राक्ष, चांदी का एक सिक्का (या इसकी जगह 2 सुपारी प्रयोग करें) और हल्दी की दो गांठें रखें.

जानें अपना राशिफल – डॉ.अमृता करुणेश्वरी जी से जानें,आज का राशिफल ( 3 जुलाई 2018 )

इनको करें दान

अब गणेश जी को शुद्ध घी से बने मोदक चढ़ाएं। इस थैली को तिजोरी में या जहां भी आप पैसा रखते हों, वहां रखें। इसके साथ ही बुधवार के दिन जरूरतमंद गरीबों को उनकी जरूरत की चीजें दान करें। आपको अवश्य ही आर्थिक लाभ होगा।

इसके अलावा हर माह के प्रथम बुधवार को हरे रंग के एक साफ कपड़े या रुमाल में 5 मुट्ठी साबुत हरी मूंग बांधकर एक पोटली की तरह बना लें। सूर्योदय से पहले या सूर्यास्त के बाद इसे किसी भी बहते जल में प्रवाहित कर दें। आपकी आर्थिक समस्याओं का निवारण होगा।

🕉’हर प्रकार के आर्थिक संकट से छुटकारा पाने के लिए🔔

इस उपाय को किसी भी माह में उस बुधवार से शुरु करें जो शुक्ल पक्ष में पड़ रहा हो। ऐसे किसी बुधवार से शुरु करते हुए भगवान गणेश की मूर्ति के सामने लगातार 21, 42, 64 या 84 दिनों तक जावित्री चढ़ाएं और रात में सोने से पहले खुद भी जावित्री खाकर सोएं। इससे आपकी हर आर्थिक समस्या खत्म होगी, धन आगमन में आ रही रुकावटें दूर होंगी और परिवार में सुख-समृद्धि देगा।

ये खाने से बचें

इसका आपको बुधवार के अलावा उसके ठीक दूसरे दिन, यानि गुरुवार को भी ध्यान रखना होगा। जहां तक संभव हो बुधवार के दिन हरे रंग के खाद्य पदार्थों, हरी सब्जियों का सेवन करें लेकिन पीले रंग के खाद्य पदार्थ खाने से बचें। इसी प्रकार गुरुवार को पीले रंग के खाद्य पदार्थ तो खाएं, लेकिन हरे रंग के खाद्य पदार्थ जहां तक संभव हो खाने से बचें।

इनका करें जाप

माह के किसी भी बुधवार से शुरु करते हुए लगातार 21 दिनों तक मां लक्ष्मी की तस्वीर के सामने बैठकर गायत्री मंत्र या किसी भी लक्ष्मी मंत्र का 108 बार जाप करें। इसके अलावा मां लक्ष्मी को कमलगट्टा या कमल का फूल चढ़ाएं।

इनसे न रखें बैर

बुधवार को कभी भी अपने भाई-बहनों से बैर ना रखें। इससे गणपति और लक्ष्मी दोनों ही कुपित होते हैं। यह आपकी बुद्धि का विकास रोकते हैं और सही निर्णय ना लेने के कारण आपको धन का नुकसान होता है। इससे बचने और स्थिति में सुधार के लिए बुधवार को अपने भाई-बहनों को उपहार दें और उनसे सबंधों में सुधार करें, इससे धन संबंधी बाधाएं दूर होंगी ।

-डॉ. अमृता करुणेश्वरी जी के अनुसार बुधवार के दिन ये उपाय करें, तो आपको मन की शांति के साथ धन की प्राप्ति भी हो सकती है ।

सदी के सबसे लंबे चंद्रग्रहण में क्या करें, देखिये ये वीडियो

One thought on “बुधवार को ये उपाय करें तो दूर हो सकती है आर्थिक तंगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *