देशबड़ी खबरें

15 से 20 अप्रैल की प्रमुख ट्रेनों में एसी और स्लीपर सीटें फुल

नईदिल्ली (Fourth Eye News) 15 अप्रैल के बाद लॉकडाउन रहेगा या नहीं, इसके बारे में फिलहाल कुछ भी नहीं कहा जा सकता. लेकिन आगामी 15 अप्रैल से ट्रेन सेवा शुरू होने की संभावना को देखते हुए रेल यात्री एडवांस टिकट बुकिंग लेनी शुरू कर दी है ।

कोरोना वायरस: हवा में फैलने लेकर आई चौंकाने वाली रिपोर्ट

देश की करीब-करीब सभी प्रमुख ट्रेनों में 16 से 20 अप्रैल की स्लीपर और एसी की सीटे फुल होने के कारण वेटिंग लिस्ट की स्थिति पहुंच गई है। हालांकि रेलवे की ओर से वरिष्ठ नागरिकों को किराये में दी जाने वाली छूट नहीं दी जा रही है। अब तक महिलाओं को 50 तथा पुरुषों को 40 फीसदी छूट सीनियर सिटीजन के नाते दी जाती थी। इससे जाहिर है कि सरकार चाहती है कि अभी लोग अनावश्यक यात्रा करने से बचें।

ये खबर भी पढें – कोरोना वायरस: मरने वालों के अंतिम संस्कार के लिए गाइड लाइन जारी, परिजन माथा भी नहीं चूम पाएंगे

दरअसल देश में 21 दिन के पूर्व घोषित लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल को समाप्त हो रही है, हालांकि इस पर अंतिम फैसला कोरोना वायरस पर गठित केंद्र सरकार के मंत्रियों के समूह को लेना है। लेकिन रेलवे ने सभी जोनल-डिवीजन के संबंधित अधिकारियों को ड्यूटी पर तैयार रहने के निर्देश दिए हैं।

लॉकडाउन के चलते देशभर के सभी रेलवे टिकट काउंटर बंद हैं, इसलिए एडवांस टिकट की बुकिंग सिर्फ आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर हो रही है। इसमें वरिष्ठ नागरिकों को रेल किराये में रियायत देने वाला कालम ही गायब है। यानी वरिष्ठ नागरिकों को रेल किराये में छूट नहीं दी जा रही है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button