मध्यप्रदेशशिवपुरी

मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने की समीक्षा

कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराने और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पर विशेष ध्यान देने के निर्देश

 मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने जिले में कोविड की स्थिति की समीक्षा करते हुए समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कोरोना कर्फ्यू का पालन सख्ती से होना चाहिए। अभी मरीजों की संख्या कम हुई है लेकिन किसी प्रकार की ढिलाई नहीं होना चाहिए अन्यथा यह मरीज, परिवार और आसपास अन्य लोगों को भी संक्रमित करेंगे।
   जो मरीज आ रहे हैं उन्हें क्वारंटाइन सेंटर में भेजा जाए। अभी किल कोरोना अभियान 4 चलाया जाएगा। इसके तहत दल घर घर जाकर लोगों से संपर्क करेगा और संदिग्ध लोगों को तत्काल दवा वितरण करेगा।

यदि किसी को समस्या है तो सुपरवाइजर और मोबाइल टीम को जानकारी देगा जिससे उसी दिन व्यक्ति का टेस्ट किया जा सके। टीम में बीएलओ और स्व सहायता समूह को भी जोड़ा गया है जिनके माध्यम से भी निगरानी की जाएगी। मंत्री सिंधिया ने समस्त जनपद सीईओ और सीएमओ को भी क्वारंटाइन सेंटर में सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं ताकि वहां मरीजों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो।

बैठक में उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि इस समय कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पर  विशेष फोकस होना चाहिए  क्योंकि जो मरीज आ रहे हैं यदि उनके संपर्क में आने वाले लोगों की जांच समय पर नहीं होगी तो वह अन्य लोगों को भी संक्रमित करेंगे। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि सभी दलों के पास पर्याप्त दवा होना चाहिए जिससे दवा वितरण व्यवस्था ठीक रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button