MP Headline 09 february 2021:MP में अभी नहीं खुलेंगे मिडिल स्कूल, शिवराज का एक्शन, कहा- जो परिणाम नहीं देंगे वे पद पर भी नहीं रहेंगे, पढ़िये सुबह की सुर्खिंया

1. MP में अभी नहीं खुलेंगे मिडिल स्कूल, MP के शिक्षा मंत्री बोले- स्वास्थ्य विभाग अभी सहमत नहीं

student 1

भोपाल : छोटे बच्चों की क्लास कब से लगना शुरू होंगी इस सवाल पर मप्र के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा, राज्य में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने छोटे बच्चों के स्कूल खोले जाने पर सहमति नहीं दी है। शिक्षा विभाग अपने स्तर पर कोई निर्णय नहीं ले सकता। यह बच्चों की सुरक्षा से जुड़ा संवदेनशील विषय है। जैसे ही, स्वास्थ्य विभाग की सहमति मिलेगी, मिडिल और प्राइमरी स्कूल खोलने को लेकर विचार किया जाएगा।

2. भोपाल के यूनियन कार्बाइड कैंपस में बनेगा मेमोरियल, प्लाजा और रिसर्च सेंटर

tt

भोपाल : यूनियन कार्बाइड कारखाना परिसर में भोपाल गैस त्रासदी स्मारक बनेगा। यह प्रावधान यूनियन कार्बाइड कारखाना परिसर में बनने वाले भोपाल गैस त्रासदी मेमोरियल की डिजाइन में किए गए हैं। यहां कारखाना परिसर में बने यूका प्लांट को राज्य सरकार संरक्षित करेगी।

इसके पहले प्लांट स्ट्रक्चर की सफाई कर उसके टूट रहे हिस्से को दोबारा बनाया जाएगा, ताकि 36 साल पहले यूनियन कार्बाइड कारखाना के एक टैंक से रिसी गैस व उसके बनने की प्रक्रिया और खतरे को पर्यटक समझ सकें। इसके लिए यहां मेमोरियल वॉक बनेगी। इसके अलावा मेमोरियल में स्किल शो-केस गैलरी और औद्योगिक त्रासदी और पर्यावरणीय प्रदूषण पर स्टडी करने रिसर्च स्टडी विंग बनेगी।

3. सिरोल पहाड़ी पर 70 बीघा में बनेगा अटल स्मारक

atal

ग्वालियर : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में सिरोल पहाड़ी क्षेत्र में 70 बीघा जमीन पर अटल स्मारक बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को इसके लिए प्रारंभिक सहमति दे चुके हैं। पहाड़ी पर अटलजी की आदमकद प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी। ये प्रतिमा दूर से दिखाई देगी। आगे की रूपरेखा बनाने के लिए भोपाल से वरिष्ठ अधिकारियों की टीम आएगी। इसमें संस्कृति विभाग और मप्र जनजातीय संग्रहालय के साथ अन्य विभाग के अधिकारी भी शामिल रहेंगे।

4.शिवराज का एक्शन, कहा- जो परिणाम नहीं देंगे वे पद पर भी नहीं रहेंगे

shivrajji

भोपाल : कलेक्टर कमिश्नर कॉन्फ्रेंस के समाप्त होते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दो जिलों के कलेक्टर और दो जिलों के पुलिस अधीक्षकों को हटाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा गुना के सीएसपी को तत्काल प्रभाव से हटाने के लिए कहा गया है। मंत्रालय सूत्रों ने बताया कि शराब माफिया और मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई में लापरवाही के चलते मुख्यमंत्री ने यह निर्णय लिया है।

कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस शाम 7:30 बजे खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस को निर्देश दिए हैं कि कलेक्टर बैतूल राकेश सिंह और नीमच जितेंद्र सिंह के अलावा एसपी निवाड़ी वाहिनी सिंह व गुना राजेश सिंह को तत्काल प्रभाव से हटा दिया जाए। इसके साथ ही गुना सीएसपी नेहा पचीसिया को भी हटाने के निर्देश मुख्यमंत्री ने दिए हैं।

5. प्रदेश में पारा 7.9 डिग्री, इस बार की फरवरी पिछले साल से ज्यादा सर्द है

BHOPAL

भोपाल : प्रदेश में तेज ठंड का एक और दौर शुरू हो गया है। भोपाल में पारा दूसरे दिन भी 0.3 डिग्री लुढ़ककर 7.9 डिग्री पर पहुंच गया। यह सामान्य से 4 डिग्री कम रहा। मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक भोपाल, जबलपुर, सिवनी, सागर, रायसेन, बैतूल, खरगोन, खंडवा और धार जिलों में मंगलवार को शीतलहर चलने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button