ज्योतिष

डॉ.अमृता करुणेश्वरी से जाने आज का राशिफल

मेष राशि

आज आप पर लक्ष्मीजी की कृपादृष्टि है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। विवाह के लिए जीवनसाथी मिलने का योग है। सामाजिक रूप से आपको यश-कीर्ति मिलेगी। व्यापार में लाभ होगा। पर्यटन का आयोजन आप कर पाएंगे। लेकिन मध्याह्न के बाद स्वास्थ्य का ध्यान रखें। स्वजनों के साथ मतभेद हो सकता है। धन का खर्च हो सकता है।

वृषभ राशि

आज आप किसी भी प्रकार के मानसिक भार से मुक्त हो जाएंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पारिवारिक जीवन में भी सुख-संतोष का आपको अनुभव होगा। व्यवसाय में भी आपको यश मिलेगा। आपके कार्य की सराहना होगी और उपरी अधिकारी आप पर प्रसन्न रहेंगे। मध्याह्न के बाद नए कार्य का आप आयोजन कर पाएंगे। व्यापार में लाभ होगा तथा पत्नी और पुत्र से भी लाभ होगा। सामाजिक क्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

मिथुन राशि

आपका आज का दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकता है। धन का व्यय अधिक हो सकता है। संतान के भविष्य को लेकर चिंता हो सकती है। मध्याह्न के बाद कार्य में सफलता मिलने पर आपका मन प्रसन्नता का अनुभव करेगा। व्यापार में वातावरण अनुकूल रहेगा। बुजुर्गों के आशीर्वाद से आपका कार्य सफल होगा। व्यवसाय में प्रमोशन के योग हैं। धन की प्राप्ति होगी।

कर्क राशि

आज नकारात्मक विचारों से दूर रहें। असमंजस जैसी स्थिति के कारण कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय आज न लें। परिजनों से मनमुटाव हो सकता है। मध्याह्न के बाद मानसिक स्वस्थता प्राप्त होगी। आमोद-प्रमोद के पीछे धन का व्यय हो सकता है। व्यावसायिक स्थल पर ऊपरी अधिकारी से संभलकर चलें। विदेश में रहने वालों से शुभ समाचार प्राप्त होगा। वाद-विवाद या उग्र चर्चा में न उतरें।

WhatsApp Image 2018 06 19 at 8.09.53 PM

 

सिंह राशि

आज आपको मनोरंजन के भरपूर साधन उपलब्ध होंगे। जिससे आप मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंद लूटेंगे। परंतु मध्याह्न के बाद अधिक विचारों के कारण मानसिक रूप से आप थक जाएंगे। क्रोध और वाणी पर संयम रखें, अन्यथा आपको परेशानी हो सकती है। पारिवारिक कार्यों में खर्च हो सकता है। वाणी पर संयम रखें। मन में कोई भ्रम न रखें।

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए शुभ है। कार्य सफलता मिलने से आज आप आनंदित रहेंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। परिवार का वातावरण भी अनुकूल रहेगा। जिससे शारीरिक और मानसिक रूप से आप प्रफुल्लितता और स्वस्थता का अनुभव करेंगे। भावना के प्रवाह में आप अधिक न बह जाएं, इसका ध्यान रखें। मध्याह्न के बाद आपका दिन मनोरंजन में बीतेगा। व्यापार में साझेदारों से लाभ होगा।

तुला राशि

लेखन कार्य और सृजनात्मक प्रवृत्तियों के लिए आज का दिन शुभ है। बौद्धिक चर्चा में भाग लेने के लिए कार्य में आपको सफलता मिलेगी। यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। आज कुछ अधिक भावनाशील रहेंगे। व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा और साथ काम करने वालों का सहयोग भी मिलेगा। परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा।

वृश्चिक राशि

दिन आपके लिए मध्यम फलदायी होगा। वाणी तथा क्रोध से बचें, अन्यथा हानि हो सकती है। बातचीत में किसी के साथ मतभेद न हो इसका ध्यान रखें। शारीरिक कष्ट और मानसिक चिंताओं से आप परेशान रहेंगे। आमोद-प्रमोद के पीछे खर्च होने की आशंका है। परिजनों के साथ कलह होने का प्रसंग बन सकता है। वित्तीय मामलों का आयोजन होगा। माता से लाभ होगा। नए काम की शुरुआत न करें।

धनु राशि

दिन के समय में आज आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। परिजनों के साथ पारिवारिक प्रश्नों की चर्चा का आयोजन होगा। सारा दिन आनंद और उल्लास में बिताएंगें। दिन के सभी कार्य योजनानुसार संपन्न होंगे। धन से संबंधित लाभ की संभावना रहेगी। आज भाग्यवृद्धि का योग है, परंतु मध्याह्न के बाद कुछ अधिक ही संवेदनशीलता का अनुभव करेंगे। विद्या प्राप्ति के लिए विद्यार्थियों का समय अच्छा है।

मकर राशि

आज का दिन मिश्रित फलदायी होगा। आज धार्मिक विचारों के साथ-साथ धार्मिक कार्यो में खर्च हो सकता है। अधिक वाद-विवाद से परिवार का वातावरण खराब न हो, इसका ध्यान रखें। अधिक परिश्रम वाले कार्य अभी टालें। मानसिक, शारीरिक परिश्रम अधिक हो सकता है। फिर भी मध्याह्न के बाद आपका मन चिंतामुक्त रहेगा। आज भाग्यवृद्धि के योग हैं। भाई-बहनों का प्रेम आप पर बरसेगा।

कुंभ राशि

आज आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। गहन चिंतनशक्ति और आध्यात्मिकता दोनों में आपका मन डूबा रहेगा। नकारात्मक विचारों को मन से निकाल देने की गणेशजी सलाह देते हैं। वाणी पर संयम रखें। धन-व्यय से संभलकर चलें। आज फिर भी निर्णयशक्ति का अभाव रहेगा। लिए गए काम पर किसी का ध्यान न जाने से आपका मन निराश न हो, इसका ध्यान रखें। विद्यार्थियों को विद्या प्राप्ति में विध्न आ सकता है।

मीन राशि

दिन मध्यम फलदायी होगा। आपका स्वास्थ्य नरम-गरम हो सकता है। मानसिक शांति प्राप्त कर पाएंगे। कार्य करने का उत्साह मंद हो सकता है। आज खर्च पर संयम रखना होगा। मध्याह्न के बाद आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा। मानसिक रूप से भी आपको स्वस्थता का अनुभव करेगा। मित्रों से उपहार आदि मिलेंगे। परिजनों से सुख आज अच्छा मिलेगा। साथ-साथ आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में भी धन लगा रहेगा।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button