MP Headlines 10 January 2021: एमपी सरकार के लव जिहाद कानून पर क्या बोलीं कंगना रनौत ? पढ़िये सुबह की सुर्खियां

1.  लव जिहाद कानून को कंगना का समर्थन, बोलीं ‘ ये कानून प्यार और शादी के नाम पर धोखे के खिलाफ’

kangana2

भोपाल : उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश सरकार ने  हाल ही में लव जिहाद कानून बताया है । लव जिहाद कानून को फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने सराहनीय कदम बताया है। उन्होने कहा कि यह कानून ऐसे पीड़ितों के लिए सहायक साबित होगा।

अपनी आगामी फिल्म ‘धाकड़” की शूटिंग के लिए भोपाल आईं अभिनेत्री ने यह बात शनिवार को फिल्म के मुहूर्त के मौके पर मीडिया से चर्चा में कही। उन्होंने कहा कि यह कानून प्यार या अंतरजातीय विवाह के खिलाफ नहीं है, बल्कि यह जाती और धर्म छुपाकर शादी के नाम पर धोखे के खिलाफ है। कई ऐसे परिवार हैं, जिन्होंने लव जिहाद का दंश झेला है। कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं, जो गलत है।

MP Headlines 10 January 2021

2. ग्लोबल स्किल पार्क पर सीएम शिवराज की दो टूक, ये मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट, ‘जो अधिकारी गलती करेगा, टांग दिया जाएगा’

SIII

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को सिंगापुर के तकनीकी परामर्श एवं सहयोग से नरेला शंकरी में 30 एकड़ के क्षेत्र में  ग्लोबल स्किल पार्क के निर्माण कार्य का निरीक्षण करते समय अपने सख्त तेवर दिखाए । उन्होने कहा कि ग्लोबल स्किल पार्क मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है। पूर्व सरकार के समय आई बाधाओं के कारण देरी हुई है।

पूर्व सरकार ने इस पर ध्यान भी नहीं दिया। अब इस स्किल्स पार्क का कार्य अब तेजी से चलना चाहिए। कार्यों को गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाए। जैसा मुझे जैसा प्रेजेंटेशन दिखाया है प्रोजेक्ट वैसा ही बनना चाहिए। साथ ही उन्होने अधिकारियों को चेतावनी दी कि इसमें किसी प्रकार गलती होती है तो अधिकारियों को टांग दिया जाएगा।

3. राजधानी में दिनभर फुहारें,  रात में पारा 19 डिग्री के पार

BHOPAL

भोपाल : प्रदेश के मौसम में लगातार उतार चढ़ाव की स्थिति बना हुआ है । भोपाल में इससे पहले 2012 में 1 जनवरी को रात का तापमान 18.0 डिग्री दर्ज किया गया था। मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक भोपाल में रविवार दोपहर बाद मावठे से राहत मिल सकती है।  अरब सागर से आई नमी ने शनिवार को प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल दिया।

भोपाल सहित 27 जिलों में बारिश हुई। राजधानी में बारिश से दिन का पारा 6.7 डिग्री लुढ़ककर 20.9 डिग्री पर पहुंच गया। यह सामान्य से 3 डिग्री कम है। वहीं, राजधानी में रात के तापमान का नौ साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया। रात का तापमान सामान्य से 9 डिग्री ज्यादा 19.2 डिग्री दर्ज किया गया।

4. लव जिहाद के कानून को राज्यपाल की मंजूरी, 48 घंटे में ही लागू भी कर दिया गया

kanganaa

भोपाल : लव जिहाद कानून के मामले में गुरुवार को राज्यपाल के प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करने के बाद सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर उसकी प्रति प्रदेश के सभी कलेक्टरों को भेज दी है। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल की मंजूरी के 48 घंटे बाद मध्यप्रदेश में धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम 2020 का अध्यादेश शनिवार से लागू हो गया। इससे पहले शिवराज कैबिनेट के प्रस्ताव को लखनऊ भेजा गया था, जहां गुरुवार को राज्यपाल ने हस्ताक्षर कर दिए थे। अब इस कानून को अगले 6 महीने में विधानसभा से पास कराना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button