मध्यप्रदेशइंदौरभोपाल

MP Headlines 23 December 2020: एमपी में जानिये कब हो सकती है नगरी निकाय चुनावों की घोषणा, पढ़िये सुबह की सुर्खियां

1. सीबीएसई स्कूल जनवरी के पहले हफ्ते  से खुलेंगे, बसें भी चलाई जाएंगीं : भोपाल : सीबीएसई से जुड़े शहर के कई निजी स्कूल जनवरी के पहले हफ्ते खुलने जा रहे है।

mpppppp

इसके लिए बसों का परिचालन भी शुरू किया जाएगा । अभी इक्का- दुक्का स्कूलों ने ही बस सुविधा शुरू की है। अभी मार्गदर्शन सत्र के लिए इन कक्षाओं के विद्यार्थी पालकों की सहमति से आ रहे हैं।

2. नगरीय निकाय चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग की तैयारी पूरी, 2 फैस में होगी वोटिंग

2

भोपाल : आयोग चुनाव नगरी निकाय चुनावों की घोषणा 25 दिसंबर के आसपास कर सकता है।  राज्य निर्वाचन आयोग ने नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी पूरी कर ली है। प्रदेश के 344 नगरीय निकायों में वोटिंग 2 चरण में होगी। हालांकि विधानसभा के शीतकालीन सत्र को ध्यान में रखते हुए जनवरी के पहले सप्ताह तक इसे टाला जा सकता है। निकाय चुनाव के बाद आयोग को पंचायत के चुनाव भी कराने हैं। आयोग पंचायत चुनाव 3 फेज में फरवरी से अप्रैल के बीच में कराने की तैयारी में जुट गया है ।

3.  एमपी में ठंड से थोड़ी राहत,  तापमान में 2 से 3 डिग्री तक गिरावट के आसार,  क्रिसमस तक औऱ बढ़ने की संभावना

cgg 2

भोपाल : शहर में दिन का तापमान 13 दिन बाद सामान्य से ज्यादा हो सका। मंगलवार को यह 27.1 डिग्री दर्ज किया गया। जो सामान्य से 1 डिग्री ज्यादा रहा। सोमवार के मुकाबले इसमें 1.4 डिग्री का इजाफा हुआ। हालांकि अभी भले ही दिन में तेज ठंड से राहत मिल गई हो, लेकिन क्रिसमस के आसपास दिन और रात के तापमान में 2 या 3 डिग्री तक गिरावट होने के आसार हैं।

4 .राष्ट्रीय किसान दिवस:  एमपी के कई किसान आंदोलन से दूर, क्योंकि ज्यादातर मंडी सिस्टम से खुश

kisan 2

इंदौर : दिल्ली में किसानों का आंदोलन लगातार चल रहा है, दिल्ली के बॉर्डर पर ये किसान बैठे हुए हैं,  आंदोलन को 27 दिन हो चुके हैं, लेकिन मप्र के किसान इसमें शामिल नहीं हैं। जिले के एक लाख किसानों को आलू-प्याज और सब्जियों पर एमएसपी का इंतजार है, फिर भी किसान आंदोलन में शामिल नहीं, क्योंकि अनाज-दलहन-तिलहन पर एमएसपी और मंडियों की व्यवस्था से 80 प्रतिशत तक किसान संतुष्ट हैं।

5.MP के टीचर को 15 दिन से सर्दी खांसी, हाल ही में लगा था COVAXIN का पहला डोज कोविड टेस्ट भी नहीं हुआ

kkk 1

भोपाल : प्रदेश में आईसीएमआर और भारत बायोटेक की COVAXIN के ट्रायल के लिए पहला टीका जिस टीचर को लगाया गया था, वो टीचर करीब 15 दिन से सर्दी खांसी से पीड़ित है । इस टीचर को 27 नवंबर को टीका लगाया गया था ।  वह 15 दिन से सर्दी-खांसी से जूझ रहा है। हैरान करने वाली बात है कि ट्रायल करने वाली संस्था पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में वॉलंटियर टीचर को दो बार देखने के बाद कोविड टेस्ट तक कराना उचित नहीं समझा । केवल सर्दी-खांसी की दवा देकर आराम करने का कहकर लौटा दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button