देशबड़ी खबरें

नईदिल्ली : पीआईएल बनी पॉलिटिकल इंटरेस्ट लिटिगेशन, माफी मांगें राहुल

नई दिल्ली : सीबीआई के विशेष जज बीएच लोया की मौत के मामले की स्वतंत्र जांच दल से जांच की मांग की सुप्रीम कोर्ट की ओर से खारिज किए जाने के बाद अब इस पर राजनीति शुरू हो गई है। बीजेपी ने इस पूरे मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को घेरते हुए कहा है कि वह उस लॉबी के पीछे थे, जिसने कोर्ट में राजनीतिक लड़ाई लड़ी। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद अमित शाह समेत देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। बीजेपी नेता गौरव भाटिया ने पीआईएल पर सवाल उठाते हुए कहा, कुछ लोगों ने पीआईएल को \पॉलिटिकल इंटरेस्ट लिटिगेशन और पैसा इंटरेस्ट लिटिगेशन बना लिया है।

जिसने कोर्ट में राजनीतिक लड़ाई लड़ी

गौरव भाटिया ने कहा, हमने देखा है कि अदालत में कैसे इन याचिकाओं को दाखिल करने वाले वकीलों ने जजों के साथ बदसलूकी की। कोर्ट के अंदर राजनीतिक लड़ाई लड़ी जा रही थी। दुखद यह है कि किसी लंबित मामले के लिए अधिवक्ताओं का समूह टीवी पर कोर्ट के न्यायाधीशों के चरित्र पर सवाल उठाते थे। इस मामले में हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष का चरित्र हनन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम भूले नहीं हैं कि 2जी केस में निचली अदालत के फैसले पर कांग्रेस ने मिठाई बांटी थी और आज फैसले से पहले ही आपत्तिजनक टिप्पणियां की जाने लगी हैं। क्या यह मान लें कि खाता न बही, जो राहुल गांधी कहें वही सही।

कोर्ट के अंदर राजनीतिक लड़ाई लड़ी जा रही थी

बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इन याचिकाओं के पीछे अदृश्य हाथ किसी का था तो वह कांग्रेस का था, राहुल गांधी का था। इससे नीचा स्तर भारत की राजनीति में कभी नहीं हुआ। इसके लिए राहुल गांधी को क्षमा याचना करनी चाहिए। कांग्रेस ने न्यायपालिका को सडक़ पर लाने का काम किया है। पात्रा ने कहा कि कांग्रेस ने हिंदुस्तान की जनता का विश्वास खो दिया है। इसलिए बदले के भाव से आप जल रहे हैं, यह उचित नहीं है। सर्वोच्च न्यायाल ने आज जवाब दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button