देश

नईदिल्ली : राफेल सौदे पर राहुल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल मामले को लेकर शुक्रवार को एकबार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि यह विश्वव्यापी भ्रष्टाचार है और आने वाले कुछ हफ्तों में राफेल कुछ बड़े बम गिराने वाला है।
राहुल ने ट्विटर पर एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा, यह विश्वव्यापी भ्रष्टाचार है। यह राफेल विमान वास्तव में दूर तक और

dd360e7c93025765d4cf78c12c44638c

तेज तक उड़ता है! यह आने वाले कुछ हफ़्तों में कुछ बड़े बंकर भेदी बम भी गिराने वाला है। उन्होंने कहा, मोदी जी, कृपया अनिल (अंबानी) को बताइए कि फ्रांस में एक बड़ी समस्या है।

राहुल ने जिस खबर को शेयर किया है उसमें कहा गया है कि जब राफेल को लेकर दोनों देशों के बीच बातचीत चल रही थी तब अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस ऐंटरनमेंट ने तत्कालीन फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा अलोंद की पार्टनर को फिल्म निर्माण में सहयोग किया था।

  • श्रीनगर : इरम हबीब बनीं कश्मीर की पहली महिला मुस्लिम पायलट

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर की रहने वाली इरम हबीब राज्य की पहली मुस्लिम महिला पायलट बन गई हैं। 30 वर्षीय इरम अगले महीने गो एयर जॉइन करेंगी। इरम से पहले कश्मीरी पंडित समुदाय से आने वाली तन्वी रैना वर्ष 2016 में घाटी की पहली महिला पायलट बनी थीं। उन्होंने एयर इंडिया जॉइन किया था। पिछले साल अप्रैल महीने में 21 वर्षीय आएशा अजीज भारत की सबसे युवा स्टूडेंट पायलट बनी थीं।
परंपरावादी कश्मीरी समाज से आने वाली इरम का पायलट बनने का सफर आसान नहीं था।

इरम अगले महीने गो एयर जॉइन करेंगी

इरम के पिता कश्मीर के सरकारी अस्पतालों में सर्जिकल सामानों की आपूर्ति करते हैं। बचपन से ही इरम का सपना पायलट बनने का था और इसके लिए उन्होंने डॉक्टोरेट की डिग्री हासिल करने का इरादा त्याग दिया। देहरादून से वानिकी में स्नातक की पढ़ाई करने के बाद उन्होंने शेर-ए-कश्मीर यूर्निवर्सिटी से पोस्ट ग्रैजुएशन किया।

ये खबर भी पढ़ें – नईदिल्ली : दिल्ली हाईकोर्ट ने नौ दोषियों की सजा उम्रकैद में बदली

इसके बाद इरम ने वर्ष 2016 में अमेरिका के एक फ्लाइट स्कूल से प्रशिक्षण हासिल किया। इरम इस समय दिल्ली में हैं और व्यवसायिक पायलट बनने के लिए क्लासेज ले रही हैं। इरम ने बताया कि उन्होंने अमेरिका में करीब 260 घंटे विमान उड़ाने का अनुभव हासिल किया है। उन्हें अमेरिका और कनाडा में व्यावसायिक विमान उड़ाने का लाइसेंस मिल गया है।

page 113

इरम ने कहा, सबको यह जानकर आश्चर्य हुआ कि मैं कश्मीरी मुस्लिम हूं और विमान उड़ा रही हूं लेकिन मैंने अपने लक्ष्य को पाने के लिए आगे बढऩा जारी रखा। यह संयोग की बात है कि पिछले तीन साल में 50 और कश्मीरी महिलाएं कई घरेलू और इंटरनैशनल एयरलाइन में चालक दल में शामिल हुई हैं। उधर, तन्वी रैना का कहना है कि कश्मीरी लड़कियों ने पढ़ाई में लडक़ों को पीछे छोड़ दिया है। मेरी दिली इच्छा है कि कश्मीरी लड़कियां एयरलाइन कंपनियों में भी अच्छा कर सकें।

https://www.youtube.com/watch?v=7daY8bFgwAg

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button