देश

नई दिल्ली : बेटे की परेशानी ने ब्रेट ली को इस बात के लिए किया प्रेरित

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के दाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली इस समय दुनियाभर में बच्चे के जन्म के बाद होने वाले हियरिंग टेस्ट (सुनने की क्षमता की जांच) के प्रति जागरूकता फैलाने में लगे हुए हैं। इसी क्रम में ब्रेट ली ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी के गंगाराम अस्पताल में आयोजित न्यू बॉर्न हियरिंग स्क्रीनिंग में हिस्सा लिया। ली के इस मिशन से जुडऩे का कारण थोड़ा व्यक्तिगत भी है। दरअसल पांच साल की उम्र में ली के बेटे ने गिर जाने के कारण अपनी सुनने की क्षमता खो दी थी।

अस्पताल में आयोजित न्यू बॉर्न हियरिंग स्क्रीनिंग में हिस्सा लिया

हालांकि, खुशनसीबी यह थी की उनके बेटे की परेशानी बिना सर्जरी ठीक हो गई, लेकिन इसने ली को सोचने को मजबूर कर दिया और जब उन्हें हियरिंग मशीन बनाने वाली कंपनी कोकले के ब्रैंड एम्बेसडर बनने का मौका मिला तो उन्होंने तुरंत हामी भर दी। ली इस कंपनी के ब्रैंड एम्बेसडर के तौर पर ही यहां आए हुए थे। ली के सामने डॉक्टरों ने एक ढाई घंटे पहले हुए बच्चे का हियरिंग टेस्ट किया जो सफल रहा। इस टेस्ट के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए ली ने कहा कि मेरा बेटा पांच साल की उम्र में गिर गया था।

ब्रैंड एम्बेसडर के तौर पर ही यहां आए

उसने दाएं कान से सुनने की क्षमता खो दी थी। जब उसका टेस्ट किया गया तो पता चला की उसकी सुनने की क्षमता सामान्य स्तर से काफी नीचे है। मैं उसे लेकर काफी चिंतित था। मैं परेशान था कि इस समस्या के साथ वो अपनी पढ़ाई कैसे करेगा, लेकिन खुशनसीबी से बिना सर्जरी के उसकी सुनने की क्षमता अपने आप वापस आ गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button