नई दिल्ली : सुको का यूपीपीएससी की मुख्य परीक्षा पर रोक से इनकार

नई दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने 18 जून को होने वाली उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की मुख्य परीक्षा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। इसके साथ ही शीर्ष अदालत ने प्रारंभिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन के इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश को भी रद्द कर दिया। न्यायमूर्ति यू यू ललित और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की अवकाशकालीन पीठ ने उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ यूपीपीएससी की अपील को स्वीकार कर लिया।
पीठ ने कुछ छात्रों द्वारा दायर अर्जियों को खारिज कर दिया जिनमें मुख्य परीक्षा पर रोक लगाने की मांग की गई थी और कहा गया था कि यूपीपीएससी ने उच्च न्यायालय के आदेश का पालन नहीं किया। पीठ ने कहा कि हम यूपीपीएससी की अपील को मंजूर करते हैं और उच्च न्यायालय के आदेश को रद्द करते हैं। मुख्य परीक्षा पर रोक लगाने की मांग करने वाली याचिकाएं खारिज की जाती हैं।

2 ) नई दिल्ली : कबाड़ी के पास मिले 2000 आधार कार्ड

नई दिल्ली : जयपुर के जालूपुरा थाना क्षेत्र में गुरुवार को कबाड़ी की एक दुकान से करीब दो हजार आधार कार्ड मिले हैं। पुलिस ने बताया कि किसी व्यक्ति ने कबाड़ी को पुराने अखबार बेचे थे उन्हीं में ये आधार कार्ड पाए गए।
थानाधिकारी लिखमाराम ने बताया कि बोरा आधार कार्ड पोस्ट के जरिये बांटने वाला पार्सल प्रतीत होता है। आधार कार्ड को स्थानीय क्षेत्र में वितरित किया जाना था, लेकिन इसकी जांच की जा रही है कि आधार कार्ड का बोरा सामान्य पोस्ट ऑफिस कार्यालय से कबाड़ी के पास कैसे पहुंचा। कबाड़ का काम करने वाले इमरान को जब आधार कार्ड का बोरा मिला तो उन्होंने इस बारे में स्थानीय लोगों और जयपुर नगर निगम के पार्षद इकरामुद्दीन को बताया। उन्होंने बताया कि इस बारे में पुलिस और सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के अधिकारियों और पोस्टल विभाग को सूचित कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *