नईदिल्ली : विराट कोहली पड़े धोनी पर भारी, आक्रमक कप्तान ने हराया ‘कैप्टन कूल’ को

नई दिल्ली : दुनिया भर में फुटबॉल के सबसे बड़े महाकुंभ फीफा वर्ल्ड कप की धूम मची हुई. रूस में चल रहे फीफा वर्ल्डकप की 21वें सीजन के नॉकआउट मुकाबले शनिवार से शुरू हो रहे हैं और क्रिकेट में टीम इंडिया ने हाल ही में आयरलैंड दौरा खत्म किया है लेकिन इस दौरे के बीच टीम इंडिया भी फुटबॉल फीवर से बच नहीं सकी.

आयरलैंड में दूसरे टी20 मैच से पहले प्रैक्टिस के दौरान एक फिटनेस सेशन में टीम इंडिया के खिलाड़ी भी फुटबॉल खेलते हुए नजर आए जिसमें टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान एमएस धोनी की टीमों के बीच मैच हुआ.
इस बारे में जानकारी देने वाले कोई और नहीं दिनेश कार्तिक थे. बीसीसीआई ने हाल ही में एक वीडियो जारी किया है जिसमें इस बार दिनेश कार्तिक ने माइक संभाला हुआ था.

दिनेश ने जानकारी दी की लंच के बाद टीम जब टीम इंडिया प्रैक्टिस सेशन के लिए जुटी तो टीम को दो भागों में बांटा गया और विराट और धोनी के बीच एक फुटबॉल मैच हुआ. इस मैच में विराट की टीम धोनी की टीम पर भारी रही और उसने मैच 4-2 जीता.

इस वीडियो में कार्तिक ने टीम की तैयारियों पर जानकारी दी. दिनेश ने बताया कि डबलिन में होटल से लंच करने के बाद टीम प्रैक्टिस करने सीधे मैदान पहुंच गई और सबसे पहले एक फुटबॉल मैच हुआ. इस मैच के लिए टीम इंडिया को दो टीमों में बांटा गया जिसमें एक की कप्तानी विराट ने की तो दूसरी की कप्तानी धोनी ने की.

दिनेश ने बताया कि इसके बाद वे स्लिप कैचिंग प्रैक्टिस के लिए गए. उन्होंने मैदान में लगे उपकरणों की तारीफ करते हुए बताया कि बोलिंग मशीन से कई बार गेंद ज्यादा तेज आती है और इससे टीम की बेहतर प्रैक्टिस हो रही है. इसके बाद दो नेट्स की जानकारी देते हुए दिनेश ने बताया कि एक में तेज गेंदबाज प्रैक्टिस कर रहे हैं. इसी बीच शिखर धवन एक जानवर की तरह फुदकते हुए कैमरे और दिनेश के बीच में आए तो दिनेश ने बताया का आज दिनेश छुट्टी पर हैं

और वे दिन में कुछ नहीं कर रहे हैं. जहां दूसरे खिलाड़ी खेल और मैदान में अपने आपको रमाने में लगे हुए हैं वहीं शिखर प्रकृति का अहसास करने में वक्त गुजार रहे हैं.कार्तिक ने बताया कि वे आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच को लेकर काफी उत्साहित हैं.टीम इंडिया ने हासिल की सबसे बड़ी जीत इसके बाद आयरलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आयरलैंड पर143 रनों की एतिहासिक जीत दर्ज की.

इस मैच में केएल राहुल ने शानदार 70 रनों की पारी खेली उनके अलावा सुरेश रैना ने 69 रन बनाए जबकि अंत में हार्दिक पांड्या ने केवल 9 गेंद पर ताबड़तोड़ 32 रन बना डाले और बोर्ड पर 213 रनों का स्कोर लगा दिया. इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने अपना जलवा दिखाते हुए मेजबान टीम को केवल 70 रनों पर समेट दिया. कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने तीन-तीन विकेट लिए तो उमेश यादव ने दो विकेट लिए. सिद्धार्थ कौल ने अपने पहले अंतरराष्ट्रीय टी20 मैंच में पहला विकेट लिया. हार्दिक पांड्या को भी एक सफलता मिली.

लंदन : बेन स्टोक्स को ईसीबी ने वनडे टीम में किया शामिल, भारत के खिलाफ खेलना तय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *