खेल

देहरादून : अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराया, श्रृंखला 3-0 से जीती

देहरादून : स्पिनर राशिद खान की बेहतरीन गेंदबाजी की मदद से अफगानिस्तान ने यहां तीसरे एवं आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में बांग्लादेश को एक रन से हरा दिया और इसके साथ ही उसने यह श्रृंखला 3-0 से जीत ली। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 145 रन बनाये। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 144 रन ही बना सकी। बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को कड़ी टक्कर दी। हालांकि राशिद की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे पूरी टीम पस्त हो गयी और बेहद रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान ने मैच एक रन से जीत लिया।

2 ) कोलंबो : श्रीलंका की मैच फि क्सिंग के खिलाफ कड़े कानून बनाने की योजना

कोलंबो : श्रीलंका के खेल मंत्री फेजर मुस्तफा ने कहा कि क्रिकेट में वैश्विक भ्रष्टाचार का एक टीवी डाक्यूमेंट्री में खुलासा किए जाने के बाद उनका देश मैच फिक्सिंग से निपटने के लिए कड़े कानून बनाएगा और विशेष पुलिस शाखा का गठन करेगा। मुस्तफा ने कहा कि मौजूदा कानून मैच फिक्सिंग और अल जजीरा की डाक्यूमेंट्री में दिखाए गए धोखाधड़ी के अन्य प्रारूपों से निपटने के लिए अपर्याप्त हैं।
मंत्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने श्रीलंका के तीन अधिकारियों के स्टिंग आपरेशन में भ्रष्टाचार के लिए राजी होने के बाद उन्हें इसके खिलाफ कानून बनाने की सलाह दी है। दुबई में आईसीसी से बातचीत के बाद स्वदेश लौटने पर मुस्तफा ने कोलंबो में कहा, ‘मैं इसके लिए नये कानून का मसौदा तैयार करा रहा हूं और प्रस्तावित विधेयक को लागू करने के लिए विशेष पुलिस शाखा का प्रस्ताव भी दूंगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button