खेलदेशबड़ी खबरें

बोल्लिंग में नहीं है गलती की जगे वानखेड़े की पिच पर : हर्षल पटेल

हर्षल ने बताया वानखेड़े के विकेट के बारे में

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल का मानना ​​है कि वानखेड़े विकेट पर त्रुटि का अंतर बहुत कम है और गेंदबाजों को रन बनाने के लिए दबाव डाला जा सकता है, अगर वे एक इंच भी लंबाई चूक जाते हैं।
देवदत्त पडिक्कल की नाबाद 101 और कप्तान विराट कोहली की नाबाद 72 रनों की मदद से आरसीबी ने गुरुवार शाम यहां वानखेड़े स्टेडियम में अपने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में राजस्थान रॉयल्स पर 10 विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

राजस्थान रॉयल्स ने हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज ने तीन-तीन विकेट लिए थे। सिराज ने आरसीबी को शुरुआती आक्रमण दिए, हर्षल ने दूसरी पारी में कहर बरपाया। "इस विकेट पर त्रुटि का अंतर इतना कम है कि अगर आप एक इंच भी चूक जाते हैं तो भी गेंद उड़ने वाली है। मैंने व्यक्तिगत रूप से इस पारी में कुछ खराब गेंद फेंकी लेकिन यह ऐसी चीज है जिसे हम इस खेल से सीख सकते हैं और इसे ले सकते हैं।" अगले गेम, "हर्षल ने आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किए गए वीडियो में आरसीबी के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को बताया।
"177 हम जानते थे कि यह इस ट्रैक पर कभी भी पर्याप्त नहीं होगा और जिस तरह से आप लोगों ने पीछा करना शुरू किया और जिस तरह से आपने इसे समाप्त किया वह त्रुटिहीन था," उन्होंने कहा।
हर्षल मौजूदा आईपीएल में अपनी बेल्ट के तहत 12 विकेट लेकर विकेट लेने वाले चार्ट में सबसे आगे हैं। दाएं हाथ के इस गेंदबाज ने कहा कि उनका ध्यान हमेशा बल्लेबाजी करने वाली टीम को गियर्स बदलने के मौके से वंचित करने के लिए विकेट लेने पर रहता है।

“पर्पल कैप के लिए बहुत अच्छा लगता है। भले ही मैं आज कुछ रन के लिए गया था। विकेट लेने से आपको इसके बारे में बहुत बेहतर महसूस होता है और मेरा ध्यान हमेशा मौत पर विकेट लेने में रहा है क्योंकि नए बल्लेबाजों के लिए यह हमेशा मुश्किल होता है। हर्षल ने कहा, “गेंद से एक ही मारना शुरू करो। यही सब मैं करने की कोशिश कर रहा हूं, मेरी ज्यादातर योजनाएं आज यहां और कुछ डिलीवरी पर रोक लगाई गई हैं।

हर्षल ने कहा– इस बीच, गुरुवार को अपने पहले ही दिन आईपीएल में धूम मचाने वाले पडिक्कल ने अपने शतक को “ख़ास दस्तक” करार दिया। “कुछ खास था, हम (पडिक्कल और विराट) बस खुद का आनंद ले रहे थे। एक बार जब हम लय में आ गए, तो हम बस एक-दूसरे की तारीफ कर रहे थे। हर गेंद को ऐसा लगता था कि हम एक चौका लगा सकते हैं।” “मुंबई के विकेट में ज्यादा बेहतर उछाल और गति है। मुझे यकीन है कि यहां गेंदबाजी से आपको फर्क महसूस होगा।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button