छत्तीसगढ़

नोएडा हाईराइज हंगामा: आरोपी नेता फरार, पुलिस ने 4 को हिरासत में लिया, 3 कार जब्त

नोएडा । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्वघोषित नेता श्रीकांत त्यागी को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चल रहा है, जिन्होंने नोएडा की एक सोसायटी में पौधे लगाने के लिए हुए झगड़े में कथित तौर पर एक महिला का अपमान किया था। भाजपा ने त्यागी से यह कहते हुए दूरी बना ली है कि वह कभी पार्टी का हिस्सा नहीं थे। हालांकि त्यागी के सोशल मीडिया अकाउंट कुछ और ही कहानी बयां करते हैं।

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर, त्यागी खुद को एक समर्पित पार्टी नेता के रूप में प्रस्तुत करते हैं, जिसमें भगवा पार्टी के कई वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ तस्वीरें हैं। उन्होंने कई संपादित तस्वीरें भी पोस्ट कीं, जिनमें भाजपा का लोगो था। हालांकि, त्यागी ने घटना के कुछ घंटे बाद अपना ट्विटर अकाउंट लॉक कर दिया।

नोएडा पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, “हमने कुल तीन कारें जब्त की हैं- एक टोयोटा फॉर्च्यूनर, एक टाटा सफारी और एक होंडा सिविक- जो त्यागी की हैं।”

पुलिस ने उसकी लोकेशन ट्रेस करने के लिए त्यागी की पत्नी समेत चार लोगों को हिरासत में लिया है।

अधिकारी ने कहा, “हमने चार टीमों का गठन किया है जो आरोपी को पकड़ने के लिए काम कर रही है। हमने उसकी पत्नी को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।”

पुलिस ने त्यागी की पत्नी के अलावा उनके भाई, ड्राइवर और मैनेजर को हिरासत में लिया है। अधिकारी ने बताया, “उन सभी से फिलहाल पूछताछ की जा रही है।”

मामला शुक्रवार को तब सामने आया, जब घटना की कई वीडियो क्लिपिंग सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थीं, जिसमें त्यागी को महिला को गालियां देते हुए सुना जा सकता है। सोशल मीडिया यूजर्स ने पीड़ित महिला की प्रतिक्रिया को भी साझा किया, जिसमें उन्होंने पूरी घटना के बारे में बताया है।

महिला ने कहा, “मैं ग्रैंड ओमेक्स (सोसायटी) में रहती हूं। भूतल पर रहने वाला श्रीकांत त्यागी नाम का एक आदमी कॉमन एरिया में छोटे-बड़े पौधे लगाकर अतिक्रमण कर रहा था। जब मैंने उसे हटाने के लिए कहा, तो उसने मना कर दिया और जब मैंने उन्हें हटाने की कोशिश की तो उसने मुझे, मेरे पति और मेरे बच्चों को गालियां दीं।”

इसी वीडियो में सोसायटी के निवासी त्यागी पर छोटे-बड़े पौधे लगाकर क्षेत्र में अतिक्रमण करने का आरोप लगाते हुए भी देखे जा सकते हैं।

घटना के एक वीडियो के अनुसार,त्यागी को महिला को धक्का देते और धमकाते हुए देखा जा सकता है। वीडियो में उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है, “मेरे पौधों को छूने की हिम्मत मत करो, नहीं तो मैं तुम्हें देख लूंगा..।”

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अंकिता शर्मा ने बताया कि वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के तुरंत बाद, नोएडा पुलिस ने पंचशील पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 354 के तहत प्राथमिकी दर्ज की।

अधिकारी ने आश्वासन दिया कि आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा और उसके खिलाफ दंडात्मक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इस बीच, राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने शनिवार को घटना का संज्ञान लिया और इस मामले में उत्तर प्रदेश के डीजीपी को पत्र लिखा। एनसीडब्ल्यू की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने पुलिस से पीड़िता को जरूरी सुरक्षा मुहैया कराने को कहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button