पिथौरा : अवैध शराब बिक्री पर नकेल नहीं कस रहा प्रशासन

पिथौरा : नगर में हो रही अवैध शराब की बिक्री पर प्रशासन अंकुश नहीं लगा पा रहा है। बस स्टैंड स्थित होटल ढाबे आसपास के होटलों में धड़ल्ले से अवैध शराब की बिक्री की जाती है। ज्ञात हो शराब दुकान खुलने का समय प्रात: 10 बजे है पर होटलों में सुबह 5 बजे से अवैध शराब परोसी जाती है। लाइसेंसी अंग्रेजी शराब दुकान से अधिक मूल्य पर होटलों में शराब की बिक्री की जाती है।

ये खबर भी पढ़ें – महासमुंद : ढ़ाबे के पीछे मिली युवती की लाश, हत्या की आशंका

उल्लेखनीय है कि विगत कुछ महीनों में कई बार आबकारी विभाग को शिकायत करने के बाद भी कार्रवाई ना करना कई संदेहों को जन्म देता है। गौरतलब है कि जहां अवैध शराब की बिक्री की रोकथाम के लिए जिले के कप्तान सक्रिय रूप से लगातार कार्रवाई करवाते हैं वहीं स्थानीय स्तर पर अवैध शराब का बिक्री होना संदेहों को जन्म देता है।

बस स्टैंड का माहौल खराब

नगर के मध्य स्थल स्थित बस स्टैंड में रोजाना हजारों महिलाओं का आना जाना लगा रहता है उक्त स्थल पर शराबियों का जमावड़ा लगा रहता है जिससे कई बार महिलाओं को शर्मसार होना पड़ता है।

ये खबर भी पढञें – रायपुर : प्राथमिक शाला से 335 नग किताब व 12 नग नल का टोटी पार

विदित हो कि नियमानुसार एक व्यक्ति को 4 पौव्वा से अधिक नहीं देना होता है बावजूद क्षेत्र में एक-एक व्यक्ति के पास 20-20 से लेकर 50-50 पौव्वा तक बरामद की गई है। सवाल ये उठता है आखिर इतनी भारी मात्रा में शराब कौन उपलब्ध कराता है?
कार्रवाई की जाएगी। नवपदस्थ टीआई ठाकुर ने कहा कि अवैध शराब के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आचार संहिता में शराब बरामद होने पर पृथक धारा भी लगाई जाएगी। जिला आबकारी अधिकारी प्रवीण शर्मा ने कहा कि वे जल्द ही छापामार कार्रवाई करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *