रायपुर : प्राथमिक शाला से 335 नग किताब व 12 नग नल का टोटी पार

रायपुर : मंगल बाजार स्थित प्राथमिक शाला के खिडक़ी का ग्रिल तोडक़र अज्ञात चोर ने 335 नग किताब सहित 12 नग नल का टोटी पार कर दिया। प्रार्थी की शिकायत पर गुढिय़ारी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी रामानुज पांडे पिता कपिल पांडे 60 वर्ष प्राथमिक शाला मंगलबाजार में प्रिंसपल है। बताया जाता है कि 14-15 जून की दरम्यानी रात अज्ञात चोर ने प्रार्थी के स्कूल में लगे खिडक़ी का ग्रिल को तोडक़र कक्षा में वितरण करने के लिए रखे 335 नग किताब व 12 नग नल का टोटी पार कर दिया। प्रार्थी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

2 ) रायपुर : शादी का झांसा देकर महिला से बनाया संबंध

रायपुर, 15 जून (आरएनएस)। शादी का झांसा देकर महिला से शारीरिक संबंध बनाने का मामला प्रकाश में आया है। प्रार्थिया की शिकायत पर डीडीनगर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रायपुरा निवासी 37 वर्षीय प्रार्थिया ने थाने में शिकायत किया कि भिलाई निवासी आरोपी सत्या पांडे ने प्रार्थिया को अपने प्रेम जाल में फंसाया और शादी का झांसा देकर पिछले एक साल से उससे शारीरिक संबंध बनाते रहा। जिसके बाद आरोपी ने शादी से इंकार कर दिया। प्रार्थिया की शिकायत पर डीडीनगर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

3 ) रायपुर : युवती से छेडख़ानी, आरोपी गिरफ्तार

रायपुर  : अवंतिविहार में युवती के नहाते हुए विडियो बनाने वाला आरोपी को तेलीबांधा पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अवंतिविहार निवासी 22 वर्षीय प्रार्थिया ने थाने में शिकायत किया कि उसके घर में मठपुरैना निवासी आरोपी गिरधर साहू पिता नरोत्तम साहू 26 वर्ष टाईल्स लगाने के लिए आया था। इस दौरान जब प्रार्थिया बाथरूम में नहा रही थी तो आरोपी ने रोशनदान में चढक़र मोबाईल से विडियो बना रहा था। प्रार्थिया की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को धारा 354ग, 509ख के तहत अपराध दर्ज किया है।

4 ) रायपुर : बुजुर्ग महिला से मारपीट, बहू-बेटा के खिलाफ मामला दर्ज

रायपुर : बुजुर्ग महिला से पेंशन की राशि मांग करते हुए बहू-बेटा ने मारपीट किया। प्रार्थिया की शिकायत पर डीडीनगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
डीडीनगर थाना से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थिया रमा दुबे पति स्व. बुधराम दुबे 76 वर्ष आदर्श चौक सुंदरनगर की रहने वाली है। बताया जाता है कि प्रार्थिया के पुत्र दीपक दुबे अपनी पत्नी टीना दुबे के साथ प्रार्थिया से उसकी पेंशन की राशि मांगते है। प्रार्थिया द्वारा पैसे नहीं देने पर आरोपी पुत्र अपनी पत्नी के साथ मिलकर अपनी मां के साथ मारपीट किया। प्रार्थिया की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 323,506 के तहत अपराध दर्ज किए है।

5 ) महासमुंद : ढ़ाबे के पीछे मिली युवती की लाश, हत्या की आशंका

महासमुंद : पिथौरा राष्ट्रीय राजमार्गं 5& हाईवे किनारे मुढ़ीपार चौक के पास ढाबा के पीछे एक अज्ञात युवती की कुचली हुई लाश मिली। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस को सूचना देने के बाद भी मौके पर नहीं पहुँची।
ग्रामीणों के अनुसार लाश को देखकर हत्या की आशंका जताई जा रही है। इस तरह की घटना महीने भर के अन्दर दो बार हो चुकी है। जिसके बाद ग्रामीणों में दहशत का महौल है। पुलिस को जानकारी मिलने के बाद भी पुलिस घटना स्थल पर नहीं पहुँची।

6 ) रायपुर : मासूम बच्चा लापता, परिजनों ने जताई अपहरण की आशंका

रायपुर : बीरगांव उरला से मासूम बच्चे का अपहरण करने का मामला प्रकाश में आया है। प्रार्थी की शिकायत पर उरला पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीरगांव निवासी 38 वर्षीय प्रार्थी ने थाने में शिकायत किया कि कल दोपहर उसका 9 वर्षीय पुत्र घर के बाहर खेल रहा था। उसके बाद से लापता है। काफी खोजबीन करने के बाद भी बच्चे के बारे में कोई पता नहीं चला तो परिजनों ने इसकी शिकायत थाने में की। मामले में पुलिस ने अपहरण की आशंका व्यक्त करते हुए अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

7 ) रायपुर : फोन पर अधेड़ को दी धमकी, मामला दर्ज

रायपुर : फोन पर मैसेज कर अधेड़ को धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है। प्रार्थी की शिकायत पर पुरानी बस्ती पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी यशवंत कुमार सोनकर पिता स्व. जोहनराम सोनकर 57 वर्ष सोनकर बाड़ी कुशालपुर का रहने वाला है। बताया जाता है कि कल दोपहर संतोष क्षारी नामक व्यक्ति ने मोबाईल क्रमांक 77469-59595 से प्रार्थी को फोन कर एवं मैसेज से गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी। प्रार्थी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 507 के तहत अपराध दर्ज किया है।

8 ) रायपुर : पुरानी रंजिश के चलते युवक से मारपीट

रायपुर : सीतला मंदिर के पास झंडाचौक में पुरानी रंजिश के चलते एक युवक ने दूसरे युवक से गाली-गलौज कर मारपीट किया। प्रार्थी की शिकायत पर सिविल लाईन पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी दिलीप कुमार डोंगरे पिता नंदकुमार डोंगरे 40 वर्ष सीतला मंदिर के पास झंडा चौक का रहने वाला है। बताया जाता है कि कल रात प्रार्थी अपने घर के बाहर बैठा था तभी न्यू शांतिनगर निवासी आरोपी लालू सोनी उर्फ भंजीत सोनी पिता तीरकार सोनी 28 वर्ष प्रार्थी के पास आया और पुरानी रंजिश के चलते प्रार्थी से गाली-गलौज कर रॉड से मारकर चोट पहुंचाया। प्रार्थी की शिकायत पर सिविल लाईन पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 294,506,323 के तहत अपराध दर्ज किया है।

9 ) रायपुर :  30 पाव शराब के साथ युवक गिरफ्तार

रायपुर : सिविल लाईन पुलिस ने 30 पाव अंग्रेजी शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है।
बताया जाता है कि कल रात पुलिस को सूचना मिली की सूर्या अपार्टमेंट के सामने गली में एक युवक अवैध रूप से भारी मात्रा में शराब रखा हुआ है। सूचना पर मौके में पहुंची पुलिस ने युवक के पास रखे थैले की तलाशी ली तो उसमें 30 पाव अंग्रेजी शराब मिला। मामले में पुलिस ने आरोपी जयकुमार बंजारे पिता सुखराम बंजारे 22 वर्ष निवासी कुकरी तालाब गुढिय़ारी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ
धारा 34-2 आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

10 ) रायपुर : युवक से मारपीट, मामला दर्ज

रायपुर : लाभांडी बजरंग चौक में चार युवकों ने एक युवक से गाली-गलौज कर मारपीट किया। प्रार्थी की शिकायत पर तेलीबांधा पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी भूपेन्द्र यादव पिता स्व. रमेश यादव 23 वर्ष लाभांडी का रहने वाला है। बताया जाता है कि कल रात आरोपी लोकेश निषाद, भूषण निषाद, नरेन्द्र निषाद व यशवंत निषाद बिना कारण प्रार्थी से गाली-गलौज कर रहे थे। जिससे प्रार्थी ने मना किया तो आरोपियों ने प्रार्थी से गाली-गलौज कर मारपीट किया। प्रार्थी की शिकायत पर तेलीबांधा पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 294,506बी,323,34 के तहत अपराध दर्ज किया है।

11 ) रायपुर :  2 किलो 30 ग्राम मादक पदार्थ के साथ बुजुर्ग गिरफ्तार

रायपुर : उरला पुलिस ने 2 किलो 30 ग्राम मादक पदार्थ के साथ एक बुजुर्ग को गिरफ्तार किया है।
उरला थाना से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की दोपहर पुलिस को सूचना मिली की सोनडोंगरी नाला के पास लोभना ढाबा में मादक पदार्थ की बिक्री किया जाता है। सूचना पर मौके में पहुंची पुलिस ने ढाबा की तलाशी ली तो सफेद रंग की थैला में 2 किलो 30 ग्राम मादक पदार्थ मिला। मामले में पुलिस ने आरोपी अशोक दास वैष्णव 70 वर्ष निवासी बड़ा अशोकनगर को धारा 20-बी एन.डी.पी.एस.एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है।

12 ) महासमुंद : घर का ताला तोडक़र चोरी

महासमुंद : पटेवा थाना क्षेत्र के वार्ड 14 में अज्ञात चोरों ने घर में घुसकर सोने-चांदी के गहने व नगद 5 हजार रूपए पर हाथ साफ कर दिया। प्रार्थी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक घटना के वक्त मनोज पांडे परिवार के साथ घर पर ताला लगाकर बाहर गए थे इसी दौरान अज्ञात चोरों ने घर के दरवाजा का ताला तोडक़र आलमारी से करीब 20 हजार रूपए के सोने-चंादी के जेवरात और पांच हजार रूपए नगद पार कर दिए। मामले की जानकारी प्रार्थी को वापस आने पर हुई।

13 ) कोरबा : बालिका की तैरती हुई लाश मिली

कोरबा : एक 7 वर्षीय बालिका की तैरती हुई लाश मिलने पर कोरबी पुलिस ने मर्ग कायम कर मृतका के शव को पीएम के लिए पोड़ी उपरोड़ा सीएचसी के चीरघर भिजवा दिया। जानकारी के अनुसार पसान थाने की कोरबी चौकी क्षेत्रांतर्गत ग्राम बुढ़ापारा के तेंदूटिकरा स्थित डबरी में कल शाम 4 बजे के लगभग कु.सविता गोंड़ उम्र 7 वर्ष पिता भुवनेश्वर गोंड़ अपनी सहेली कु. अमलेश उम्र 7 वर्ष के साथ नहाने के लिए गई थी। डबरी के गहरे पानी में कु. सविता डूब गई, जिसे उसकी सहेली बचा नहीं पायी। काफी देर तक सविता डबरी से निकल नहीं पायी तो इसकी जानकारी कु. अमलेश ने घर पहुंचकर शाम 5 बजे सविता के नाना जंग सिंह गोंड़ को दी।

इस घटना की जानकारी होते ही तेंदूटिकरा निवासी एक दर्जन ग्रामीण डबरी पहुंचे तो सविता गोंड़ की तैरती लाश मिली। जिसके बाद जंगसिंह गोंड़ उम्र 50 पिता स्व. बाबूलाल पोर्ते के द्वारा सूचना दिए जाने पर कोरबी चौकी पुलिस ने मर्ग कायम कर मृतका के शव को पीएम के लिए आज सुबह चीरघर भिजवा दिया। घटना स्थल तेंदूटिकरा पहुंचे कोरबी चौकी प्रभारी के.एस. तिवारी ने जानकारी देते हुए कहा कि डबरी में इन दोनों बच्चियों से पहले कुछ और बच्चे भी नहाकर गए थे।

14 ) बैकुंठपुर : मुंहबोले चाचा ने की भतीजी से बलात्कार की कोशिश

बैकुंठपुर : रिश्तों को तार-तार करने की एक और घटना सामने आई है, जब मुंहबोले चाचा ने ही किशोरी को अपनी हवस का शिकार बनान को कोशिश की। पुलिस के अनुसार घटना के दिन तेंदुआ की रहने वाली किशोरी अपने घरवालों के साथ पटना गई थी।

वहां उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई तो परिवारवालों ने गांव में ही रहने वाले एक युवक मुकेश सोनवाली से कहा कि वह लडक़ी को घर तक छोड़ दे। आरोपी उसे मोटरसाइकिल पर बिठाकर घर छोडऩे निकला, लेकिन रास्ते में उसकी नियत फिर गई और वह लडक़ी के साथ अश्लील हरकत करने लगा। लडक़ी की चीख सुनकर आसपास मौजूद लोग पहुंचे तो आरोपी भाग निकला। मामले का खुलास होने क ेके बाद पुलिस ने दबिश देकर बलात्कार की कोशिश करने वाले आरोपी को धर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *