छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर : मसीही समाज क्रिसमस की तैयारियों में जुटा

रायपुर : प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी मसीही समाज द्वारा पूरे प्रदेश-देश एवं विश्व में प्रभु ईसामसीह का जन्मदिवस 25 दिसंबर को धूमधाम मनाने की तैयारियां चल रही है। शहर के प्रमुख गिरजाघरों यथा सैंटजोसेफ गिरजाघर बैरनबाजार, बाबर बंगला के सामने सीएनआई चर्च सिविल लाइन, राजातालाब, अमलीडीह, शंकर नगर, शांति नगर, टाटीबंध सहित अनेक चर्चों में विशेष प्रार्थना सभा/ आराधना का आयोजन 25 दिसंबर को आयोजित किया गया है।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : निगम-मंडलों में अलग-अलग डायरी कैलेण्डर छपवाने पर रोक

मसीही समाज के प्रदेश अध्यक्ष अरुण पन्नालाल ने जानकारी देते हुए बताया कि हजारों वर्ष पूर्व प्रभु जीसस का जन्म फिलिस्तीन के यरु शलम नामक स्थान में माता मरियम की कोख से हुआ था। विश्व शांति के मसीहा ने मृत्यु के अंतिम क्षणों में सलीब (क्रास) पर उन्हें लटकाने वालों को ईश्वर से क्षमा देने का आग्रह किया था। ईस्टर के दिन पुन: जीवित होने वाले प्रभु जीसस ने बाइबिल की कंत्राओं के माध्यम से विश्व में शांति का संदेश दिया। प्रभु ईशु मसीह के द्वारा वर्णित भजनों को केरोलिन के माध्यम से प्रस्तुत करने की तैयारियां कलाकारों द्वारा अंतिम चरणों में चल रही है।

प्रभु जीसस के त्यौहार को मनाने के लिए शहर में क्रिसमस बाजार सजकर तैयार है। सेंटा टॉयज से लेकर झालर, सितारा, रंग बिरंगी रौशनी की लटकनें एवं डेकोरेटिव आइटम खरीदने की भीड़ लगी हुई है। 25 दिसंबर से शुरु हो रहा मसीही पर्व 1 जनवरी 2019 को नववर्ष के दिन समाप्त होगा। राजेश जानपाल के अनुसार 24 दिसंबर की रात्रि ठीक 12 बजे गिरजाघरों के घंटे घडिय़ाल बजते ही प्रभु जीसस का जन्म उत्सव प्रारंभ हो जायेगा। क्रिसमस के अवसर पर एक दूसरे को मसीही समाज के सदस्य गिफ्ट पैक एवं आकर्षक केक के साथ ही रोचक उपहार भेंटकर प्रभु का जन्म आनंद के साथ मनायेंगे।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button