छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर : कांग्रेस ने जारी की बस्तर के 12 विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों की सूची

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के द्वारा बस्तर क्षेत्र से प्रथम चरण के कुल 12 विधानसभा क्षेत्रों के लिए पार्टी प्रत्याशियों का पैनल तैयार कर दिल्ली भेजा गया था, जिसमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से 12 विधानसभा क्षेत्रों के लिए पार्टी के जनरल सेकेट्ररी मुकुल वासनिक की ओर से आज देर शाम प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है। कांकेर से वर्तमान विधायक शंकर धु्रवा की टिकट काटकर पूर्व आईएएस अधिकारी को यहां से पार्टी ने प्रत्याशी घोषित किया है।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : दंतेवाड़ा और बीजापुर में एक-एक प्रत्याशी ने किया नामांकन

अंतागढ़ विधानसभा क्षेत्र से अनुप नाग , भानुप्रतापपुर से मनोज ङ्क्षसह मंडावी, कांकेर से शिशुपाल सोरी, केशकाल से संतराम नेताम, कोंडांगाव से मोहनलाल मरकाम, नारायणपुर से चंदन कश्यप, बस्तर से लकेश्वर बघेल, जगदलपुर से रेखचंद जैन, चित्रकुट से दीपक बैज, दंतेवाड़ा से श्रीमती देवती कर्मा, बीजापुर से विक्रम साह मंडावी, कोंटा से कवासी लखमा ज्ञातव्य हो कि 2013 के चुनाव में बस्तर की 12 विधानसभा में से 8 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की थी।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : पीसीसी ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची

कांग्रेस ने इस बार भी अपने 7 पूर्व विधायकों के उपर विश्वास जताते हुए अपना प्रत्याशी घोषित किया है। भारतीय जनता पार्टी की ओर से फिलहाल प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की गई है। बताया जाता है कि दशहरा के दूसरे दिन शनिवार देर रात तक भाजपा भी प्रथम चरण के विधानसभा क्षेत्रों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव दो चरणों में संपन्न होगें। प्रथम चरण में बस्तर की 12 व राजनांदगांव जिलें की 6 विधानसभा क्षेत्रों में 12 दिसंबर को मतदान होगा। जिसके नामांकन की प्रक्रिया भी प्रारंभ हो चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button