छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर : जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ करेगी पट्टा की मांग को लेकर आज मुख्यमंत्री निवास का घेराव

रायपुर : भाजपा सर कार द्वारा केवल आबादी भूमि मे निवासरत लोगो को पट्टा बांटने का योजना के खिलाफ जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने विरोध दर्ज किया है क्योंकि आबादी क्षेत्र के बाहर नजूल, चरागान सहित अन्य शासकीय भूमि पर भी अनेक लोग वर्षो से निवास करते है । जिसके कारण लगभग 50त्न से अधिक लोग को शासन द्वारा दिये जा रहे पट्टा का लाभ नहीं मिल सकेगा । एक तरफ आबादी क्षेत्र के चाहे वह एक साल पुराना निवासी क्यूँ ना हो उसे पट्टा का लाभ मिलेगा, वहीं दूसरी तरफ गैर आबादी क्षेत्र में रहने वाले लोग जो पांच साल, दस साल,बीस साल, पचास साल से रहने के बाद भी गरीबों को पट्टा नही दिया जायेगा ।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने विरोध दर्ज किया

डॉ रमन सिंह सरकार द्वारा किये जा रहे अन्याय के खिलाफ कटोरा तालाब स्थित जोगी निवास से कल जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ रायपुर जिला अध्य्क्ष डॉ ओम प्रकाश देवांगन,पदाधिकारी एवं कार्यकत्र्ता मुख्यमंत्री निवास कूच करेगा। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने बताया कि हजारों गरीबों के हक और अधिकार के लिए 11 जून दिन सोमवार को सुबह 11 बजे हजारों परिवार जोगी बंगला रायपुर मे इका होकर मुख्यमंत्री निवास का घेराव कर यह मांग करेंगे कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में जितने भी लोग शासकीय जमीन मे निवास करते हैं चाहे वह जमीन नजूल का हो या घास जमीन, जो लोग कम से कम पांच साल से उक्त जगह में निवासरत है उन सभी जमीनों को पहले तत्काल आबादी घोषित किया जाये और आबादी घोषित करसबको पट्टा दिया जाये।

मुख्यमंत्री निवास कूच करेगा

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने कहा कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ गरीब पट्टाहीन लोगो को पट्टा दिये जाने की मांग को लेकर लम्बे समय से आंदोलन कर रहे है इसके पूर्व भी इसी मांग को लेकर अनेक बार धरना प्रदर्शन एवं दिनांक 16 मार्च को सैकड़ों पट्टाहीन लोगो के साथ कलेक्टर रायपुर का घेराव किये थे, किन्तु डॉ रमन सिंह की सरकार पट्टा बांटने में भी भेदभाव कर रही है । जनता के साथ किये जा रहे भेदभाव के कारण यही पट्टाहीन गरीब डॉ रमन सिंह को इस विधान सभा चुनाव में सत्ताहीन बना कर दम लेगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button