छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर : 1752 मतदान केन्द्रों की फोटो मतदाता पर्चियों का वितरण शुरु

रायपुर : नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रायपुर जिले की 7 विधानसभा क्षेत्रों में फोटो मतदाता पर्ची का वितरण शुरु हो गया है। उम्मीद है कि 16 नवंबर तक सभी फोटो मतदाता पर्चियां वितरीत हो जाएगी।जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ. बसवराजु एस. ने बताया कि बूथ लेवल ऑफिसर (बीएलओ) द्वारा बांटी जा रही फोटो मतदाता पर्ची का उपयोग चुनाव के समय होगा। फोटो मतदाता पर्ची मतदाता का पहचान पत्र है। इसे मतदाता को अपने साथ मतदान केन्द्र ले जाना होगा।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : प्रत्याशी नए बैंक खाते में पहले राशि डालें फिर उससे करें खर्च

मतदान केन्द्र में इसे मतदान अधिकारी को दिखाने पर उसकी पहचान मतदाता के रुप में हो सकेगी। इसके बाद ही मतदाता अपने पसंद के प्रत्याशी को वोट दे सकेगा। फोटो मतदाता पर्ची में विधानसभा का क्रमांक व नाम, मतदान केन्द्र का क्रमांक व नाम, मतदाता का नाम, सरल क्रमांक, पिता-पति का नाम, मतदान की तारीख का उल्लेख है। इसमें मतदान का समय प्रात: 8 से सांय 5 बजे तक तथा जिला निर्वाचन कार्यालय हेल्प लाईन का फोन नंबर 0771-2445785 भी अंकित हैं।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : आरंग विधानसभा क्षेत्र में यूपी का बाहुबली कर रहा कांग्रेस का प्रचार

जिन मतदाताओं को किन्हीं कारणों से फोटो मतदाता पर्ची नहीं मिल पाएगी उनको मतदान के दिन संबंधित मतदान केन्द्र के बाहर बीएलओ व्दारा फोटो मतदाता पर्ची का वितरण किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि रायपुर जिले के 7 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 1752 मतदान केन्द्र हैं। इनमें धरसींवा में 255, रायपुर ग्रामीण में 289, रायपुर नगर पश्चिम में 258, रायपुर नगर उत्तर में 209, रायपुर नगर दक्षिण में 258, आरंग में 243 तथा अभनपुर में 239 मतदान केन्द्र हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button