छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर : रमशीला साहू आजीविका और कौशल विकास मेले में हुईं शामिल

रायपुर : महिला एवं बाल विकास और समाज कल्याण मंत्री श्रीमती रमशीला साहू आज दोपहर भिलाई के सेक्टर 01 स्थित नेहरु सांस्कृतिक भवन में ग्राम स्वराज अभियान के तहत आयोजित आजीविका और कौशल विकास मेला में शामिल हुईं.इस दौरान श्रीमती रमशीला साहू ने कौशल विकास योजना के तहत प्रशिक्षित बेरोजगारों के लिए इंटरनेट वेबसाइट का शुभारम्भ किया ।

ग्राम स्वराज अभियान के तहत आयोजित आजीविका और कौशल विकास मेला में शामिल हुईं

उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि देश के युवा ही देश की शक्ति हैं और राज्य शासन का उद्देश्य कौशल विकास योजना के माध्यम से युवाओं को कुशल बनाकर उनका आर्थिक और सामाजिक उन्नयन करना है. उन्होंने ग्राम सुराज अभियान में अधिक से अधिक सहभागिता की अपील की और कहा कि गाँव के प्रत्येक व्यक्ति तक विकास पहुँचाने और उनकी समस्याओं का समाधान करने के उद्देश्य से ग्राम स्वराज अभियान चलाया जा रहा है.

युवाओं को कुशल बनाकर उनका आर्थिक और सामाजिक उन्नयन करना है

इस अवसर पर राजस्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती माया बेलचंदन, महापौर चरौदा श्रीमती चंद्रकांता मण्डले , दुर्ग कलेक्टर उमेश अग्रवाल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत दुर्ग गौरव सिंह सहित क्षेत्र के अनेक जनप्रतिनिधि और विभिन्न शासकीय विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे.

2 ) रायपुर : लोक निर्माण मंत्री ने किया 18.45 किलोमीटर सडक़ निर्माण कार्यों का भूमिपूजन

रायपुर : लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत ने आज राजधानी रायपुर के वार्ड नं. 12 (शहीद मनमोहन सिंह बख्शी वार्ड) में कोटा की चारों दिशाओं में सीमेंट कांक्रीट सडक़ निर्माण और डामरीकरण कार्यों के लिए भूमिपूजन और शिलान्यास किया। कोटा की चारों दिशाओं में 18.45 किलोमीटर सडक़ निर्माण किया जाएगा, जिस पर लगभग पांच करोड़ 13 लाख रूपए की लागत आएगी। मूणत ने समारोह को संबोधित करते हुए राज्य शासन द्वारा रायपुर नगर निगम क्षेत्र में जनसुविधाओं के विकास के लिए किए प्रयासों पर प्रकाश डाला। समारोह की अध्यक्षता रायपुर नगर निगम के सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा ने की। निगम निगम के नेता प्रतिपक्ष सूर्यकांत राठौर सहित स्थानीय वार्ड पार्षद श्रीमती ठाकुर और बड़ी संख्या में नागरिक इस अवसर पर उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button