छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर : आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से हो पालन : डॉ बसवराजु एस.

 रायपुर : जिले में विधानसभा निर्वाचन निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. बसवराजु एस. ने आज यहां कलेक्टोरेट परिसर स्थित रेडक्रास सभाकक्ष में जिला एवं पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
कलेक्टर ने कहा कि बगैर अनुमति के कोई भी अधिकारी मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने अधिकारियों से मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर वहां सभी आवश्यक मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। कलेक्टर ने भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदर्श आचरण संहिता का कड़ाई से पालन करने को कहा है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन की सुचिता बनाये रखने के लिए समन्वय से कार्य करें। उड़नदस्ता दल, वीडियों निगरानी दल सभी नियमित रूप से निरीक्षण करें।
आदर्श आचरण संहिता की स्थिति में कोई भी राजनैतिक दल या प्रत्याशी स्वयं किसी के निजी संपत्ति पर चुनाव संबंधी प्रचार-प्रसार बिना अनुमति के नही कर सकेंगे। यह ध्यान रखें कि रात्रि 10 से  प्रातः 6 बजे तक किसी प्रकार की मतयाचना नही की जा सकती। उन्होंने जिले में स्थापित प्रिटिंग प्रेस की नियमित रूप से निगरानी करने के निर्देश अधिकारियों को दिए है।
आदर्श आचार संहिता के अनुरूप आम जनता की सुविधाओं का ध्यान रखा जाएं। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी दीपक सोनी, नगर निगम के आयुक्त रजत बंसल सहित जिला एवं पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।
https://www.youtube.com/watch?v=oG2lfQ8D3Xs&t=114s

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button