छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर : अधिकारी कामकाज में लाएं कसावट : डीजीपी

 रायपुर :  राज्य के पुलिस प्रमुख ने एक बार फिर से विभाग के कामकाज में कसावट लाने तथा लंबित प्रकरणों के निपटारे में तेजी लाने का निर्देश मातहतों को दिया है।
डीजीपी डीएम अवस्थी ने कल मातहतों की बैठक लेकर इस बाबत आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है। पुलिस विभाग के सभी शाखाओं के वरिष्ठ अधिकारियों और शाखा प्रमुखों की बैठक लेकर उन्होंने स्पष्ट कहा कि विभाग के कामकाज में कसावट लाने हर संभव प्रयास किए जाएं।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : वन्यप्राणियों के लिए वनक्षेत्रों में होना चाहिए आम, अमरूद, खीरा, ककड़ी के बीजों का छिड़काव -मुख्यमंत्री

विभाग में लंबित प्रकरणों के निपटारे में तेजी लाने, कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण में गंभीरता से काम करने तथा मैदानी अमलों के कामकाज में जवाबदेही तय किए जाने सहित कई बिंदुओं पर उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होने विभाग में पारदर्शिता लाने का भी निर्देश दिया। इसके अलावा पुलिस विभाग में क्रय की जानी वाली सामग्रियों के लिए क्रय समिति और तकनीकी समिति के गठन करने का निर्देश दिया। इसके अलावा कर्मचारियों की नियुक्ति, पदोन्नति के प्रस्तावों पर तर्क संगत रूप से काम करने का निर्देश दिया है।
 

https://www.youtube.com/watch?v=lpSoq8ekFAE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button