रायपुर : भृत्य के पद पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी, आरोपी गिरफ्तार

रायपुुर : विधानसभा में दो बेरोजगारों को भृत्य पद पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर 70 हजार की ठगी करने वाला आरोपी को विधानसभा पुलिस ने गिरफ्तार किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी ज्ञानेन्द्र उपाध्याय विधानसभा सचिवालय में उप संचालक सुुरक्षा पद पर कार्यरत है। बताया जाता है कि 12 जून को कबीरधाम निवासी दो युवक मनोज चंद्रवंशी एवं शुभम चंद्रवंशी प्रार्थी के पास पहुंचे और भृत्य पद के लिए आए है कहते हुए अपना नियुक्ति पत्र प्रार्थी को दिखाया। जिससे प्रार्थी ने उन दोनों से कहा कि इस तरह का वेकेन्सी यहां नहीं निकली है।

जिसके बाद प्रार्थी ने दोनों युुवकों की नियुक्ति पत्र देखा तो बताया कि यह फर्जी है। तो पीडि़त युवकों ने बताया कि यह नियुक्ति पत्र दल्लीराजहरा में रहने वाला रिश्ते में मामा लगने वाला नरेन्द्र कुमार चंद्रवंशी ने वाट्सअप के माध्यम से दी है। जिससे प्रार्थी ने इसकी शिकायत थाने मेें की। मामले में पुलिस ने आरोपी नरेन्द्र कुमार चंद्रवंशी पिता विजय कुमार 27 वर्ष निवासी दल्लीराजहरा को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी के साथ ठगी में और कौन-कौन शामिल है इसका पता किया जा रहा है।

2 ) कोरबा : हत्या के सात आरोपियों को आजीवन कारावास

कोरबा : जमीन बेचने के बाद उधार की रकम वापस लौटाने रायगढ़ जिले के एक व्यक्ति को कोरबा बुलाकर उसकी हत्या किए जाने के मामले में कोर्ट ने सात आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। आरोपी सरगबुंदिया के पास उसे स्कार्पियो में रुपये देने के बहाने बैठाया और चलती गाड़ी में उसके साथ मारपीट की। व्हील पाना से सिर पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया।

आरोपियों के खिलाफ धारा 341, 364, 365, 120, 302, 201 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया था। मामला द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश के न्यायालय में विचाराधीन था। न्यायाधीश श्रीमती हिमांशु जैन ने मामले की सुनवाई के बाद सभी को दोषी पाए जाने पर आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

3 ) रायपुर : शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

रायपुर : कैलाश नगर बीरगांव में शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। प्रार्थिया की शिकायत पर उरला पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खमतराई निवासी 23 वर्षीय प्रार्थिया ने थाने में शिकायत किया कि दुर्गा नगर बीरगांव निवासी

आरोपी दिनेश वर्मा पिता स्व. आजूराम वर्मा 24 वर्ष ने प्रार्थिया को शादी का प्रलोभन देकर उससे शारीरिक संबंध बनाते रहा। जिसके बाद आरोपी ने शादी से इंकार कर दिया। प्रार्थिया की शिकायत पर उरला पुलिस ने आरोपी को धारा 376 के तहत गिरफ्तार किया है।

4 ) रायपुर : सब्जी मार्केट में खड़ी मोटरसायकल पार

रायपुर : महोवाबाजार सब्जी मार्केट के पास खड़ी मोटरसायकल को अज्ञात चोर ने पार कर दी। प्रार्थी की शिकायत पर आमानाका पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी लुकेश सिंह ठाकुर पिता स्व.हीरा सिंह ठाकुर 33 वर्ष ठाकुरपारा रामदरबार के पास सरस्वती नगर का रहने वाला है।

बताया जाता है कि बुधवार को प्रार्थी अपनी मोटरसायकल क्रमांक सीजी 05 एल 3313 को महोवाबाजार सब्जी मार्केट के पास खड़ी किया था तभी रात्रि करीब 8 बजे अज्ञात चोर ने मोटरसायकल को पार कर दिया। चोरी गए मोटरसायकल की कीमत करीब 15 हजार रूपए के आसपास बताई जा रही है। प्रार्थी की शिकायत पर आमानाका पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

5 ) रायपुर : युवक के हाथ से मोबाईल छीनकर भागे

रायपुर : एक्टिवा सवार अज्ञात तीन युवकों ने एक युवक के हाथ से मोबाईल छीनकर भाग निकले। प्रार्थी की शिकायत पर कबीरनगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनु सार प्रार्थी गेंदराम वर्मा पिता लक्ष्मी प्रसाद वर्मा 25 वर्ष ग्राम जरवाय का रहने वाला है। बताया जाता है कि प्रार्थी कल दोपहर ग्राम जरवाय तालाब के पास अपने मोबाईल पर बात करते हुए पैदल चल रहा था

तभी एक्टिवा सवार अज्ञात तीन युवक पीछे से आए और प्रार्थी के हाथ से मोबाईल छीनकर भाग निकले। छीने गए मोबाईल की कीमत करीब 11 हजार रूपए के आसपास बताई जा रही है। प्रार्थी की शिकायत पर कबीरनगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

6 ) रायपुर : सूने मकान से नगदी सहित जेवर पार

रायपुर : आरंग थाना क्षेत्र के ग्राम मोखला स्थित सूने मकान के रोशनदान से प्रवेश अज्ञात चोर ने नगदी 2 हजार सहित सोने के जेवर पार कर दी। प्रार्थिया की शिकायत पर आरंग पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थिया सतवंतीन कठोलिया ग्राम मोखला की रहने वाली है। प्रार्थिया रोजी मजदूरी करती है। बताया जाता है कि 3 जून को प्रार्थिया अपने घर में ताला लगाकर अपने बुआ बृंदा के घर रायपुर आई हुई थी।

जब 13 जून के दोपहर वापस अपने घर पहुंची तो घर का ताला लगा हुआ था। जिससे प्रार्थिया ने घर का ताला खोलकर घर के अंदर गई तो देखा की प्लास्टिक के बोरी में रखे 6 नग साड़ी बिखरे पड़े थे और उसी साड़ी में दबाकर रखे गए नगदी 2 हजार सहित 6 नग सोने का लॉकेट व 2 नग सोने का खिनवा गायब है। जब प्रार्थिया ने घर के चारों तरफ नजर दौड़ाई तो देखा की अज्ञात चोर रोशनदान के रास्ते से घर में प्रवेश कर चोरी किया है। प्रार्थिया की शिकायत पर आरंग पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

7 ) कोरबा : मोबाइल पार, जुर्म दर्ज

कोरबा : उरगा थाना क्षेत्र के ग्राम फरसवानी में रहने वाले ईश्वर प्रसाद जायसवाल पिता पुनीराम 35 वर्ष की मोबाइल अज्ञात चोर ने पार कर दी है।ईश्वर की रिपोर्ट के आधार पर उरगा पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 379 के तहत अपराध दर्ज कर उसकी खोजबीन प्रारंभ कर दी है।

8 ) कोरबा : घर घुसकर किशोरी से छेड़छाड़

कोरबा :  बालको थाना क्षेत्रांतर्गत खरमोरा में एक युवक ने किशोरी के घर घुसकर छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया है। बालको पुलिस ने किशोरी की रिपोर्ट के आधार पर आरोपी के खिलाफ पाक्सो एक्ट 8 एवं धारा 457ए 354ए 323 भादवि के तहत कार्रवाई की है। जानकारी के अनुसार सजल अग्रवाल एक किशोरी के घर आ घुसा और उसके साथ छेड़छाड़ करते हुए गाली-गलौच करने लगा। विरोध करने पर उसकी पिटाई कर दी।

किशोरी द्वारा शोर मचाए जाने पर आरोपी मौके से फरार हो गया। पीडि़ता ने घटना की जानकारी परिजनों को दी। पीडि़ता अपने परिजनों के साथ बालको थाना पहुंची और सजल अग्रवाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस द्वारा मामले में आरोपी की गिरफ्तारी कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है।

9 ) कोरबा : जमीन को लेकर आपस में दो पक्षों में मारपीट

कोरबा : रामपुर चौकी क्षेत्रांतर्गत रामपुर बस्ती में जमीन विवाद को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। एक पक्ष ने दूसरे पक्ष की जमकर पिटाई कर दी। घटना में घायल युवक की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 294, 506, 323 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। रामपुर बस्ती निवासी आफरीन खान पिता युसूफ खान 32 वर्ष ने रामपुर चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि जमीन संबंधित बात को लेकर बस्ती में निवासरत गंगासागर पाठक पिता कपिलेश्वर पाठक आए दिन विवाद खड़ा करता था।

कल फिर जमीन को लेकर गंगासागर पाठक ने पुनरू विवाद की स्थिति निर्मित किया और उसके साथ गाली .गलौच करते हुए जमीन को खाली करने की बात कहते हुए उसकी जमकर पिटाई कर दी। आफरीन खान ने घटना की रिपोर्ट रामपुर चौकी में दर्ज करा दी है। रामपुर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए गंगासागर पाठक के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है। पुलिस द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है।

10 ) कोरबा) दो जुआरी पकड़ाए

कोरबा : सिटी कोतवाली अंतर्गत रामसागर पारा के पास जुए का फड़ सजा हुआ था।जहाँ पुलिस की टीम ने मौके पर दबिश देकर जुआ खेल रहे कमल सिदार पिता भगाऊ राम व एक अन्य जुआरी को पकड़ा है। बताया जा रहा है कि पुलिस को देखकर मौके पर मौजूद अन्य जुआरी भागने में सफल हो गए। पुलिस ने पकड़े गए दोनों जुआरियों के खिलाफ धारा 13 जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

11 ) कोरबा : अवैध शराब विक्रेता गिरफ्तार

कोरबा : पुलिस लगातार अवैध शराब की बिक्री करने वाले विक्रेताओं के खिलाफ धरपकड़ अभियान चला रही है। लगातार कार्रवाई के बाद भी शराब विक्रेताओं द्वारा अवैध शराब की बिक्री की जा रही है। इस कड़ी में बालको पुलिस ने सेक्टर. 5 डेली मार्केट के पीछे निवासरत दिलहरण पिता गंगाराम चौहान 45 वर्ष के आवास में छापमाार कार्रवाई की। इस दौरान पुलिस उसके पास से14 पाव देशी शराब जब्त किया है।

उरगा पुलिस ने ग्राम घाटावाड़ी निवासी बाबूलाल महिलांगे पिता सेतुलाल 37 वर्ष के पास से 3 लीटर कच्ची शराब जब्त किया है। यहीं रहने वाले राजेश कुमार पिता राधेलाल 32 वर्ष के पास से भी 4 लीटर महुआ शराब जब्त किया गया है। पकड़े गए अवैध शराब विक्रेताओं के खिलाफ पुलिस ने धारा 34,1, आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

12 ) कोरबा : तीन शराबी पकड़ाए

कोरबा : बालको, पाली व हरदीबाजार क्षेत्र में सार्वजनिक स्थल पर शराब पीना तीन युवकों को महंगा पड़ गया। पकड़े गए युवकों के खिलाफ 36 च आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। हरदीबाजार चौकी क्षेत्रांतर्गत मसुरिहापारा के पास शराब का सेवन कर रहा भुवन सिंह धनुहार पिता चमरा सिंह 35 वर्ष को पुलिस ने पकड़ा है। इसी तरह पाली पुलिस ने ग्राम दमिया निवासी एक महिला को शराब का सेवन करते पकड़ा है।

दमिया निवासी बसंती बाई पति पंचम अगरिया 45 वर्ष शराब का सेवन कर क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री भी करती है। बालको पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर डामर प्लांट रूमगढ़ा के पास दबिश देकर आरपी नगर निहारिका निवासी रोहित कुमार पिता उदयभान को शराब का सेवन करते पकड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *